scriptस्कूल बाउंड्रीवॉल का गेट गिरा, तीन छात्र दबे, एक गंभीर | Boundriwal school gate dropped, buried three students, a serious | Patrika News
बुरहानपुर

स्कूल बाउंड्रीवॉल का गेट गिरा, तीन छात्र दबे, एक गंभीर

प्रधान पाठक और दो शिक्षकों पर कार्रवाई आसपास के लोग पास के जिला अस्पताल लेकर दौड़े जहां एक छात्र को जिला अस्पताल में भर्तीकिया गया

बुरहानपुरFeb 11, 2016 / 11:40 pm

Editorial Khandwa

बुरहानपुर. ग्राम जयसिंगपुरा की प्रायमरी स्कूल की बाउंड्रीवॉल पर लगा मुख्य गेट तीन छात्रों पर आ गिरा। इसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि दो को मामूली चोट आई। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग पास के जिला अस्पताल लेकर दौड़े जहां एक छात्र को जिला अस्पताल में भर्तीकिया गया।
कक्षा चौथी में अध्ययनरत खुशाल पिता जगदीश, पहली का छात्र गोपाल सुखलाल और विशाल देवलाल तीनों गुरुवार सुबह 10.30 बजे स्कूल पहुंचे।जहां बाउंड्रीवॉल के मुख्य गेट पर झूलने से गेट इन पर आ गिरा। तीनों इसमें दब गए। गेटके सहारे से लगी बाउंड्रीवॉल भी भरभराकर गिर पड़ी। इनकी चीख सुनकर पास खड़े योगेंद्र सिंह कुशवाह, भीमसिंह कुशवाह दौड़े। तीनों को बाहर निकालकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर पहुंचे। जहां गंभीर रूप से घायल खुशाल पिता जगदीश को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में ले गए। इसके सिर में 11 टांके आए और हाथ में भी गंभीर चोट है। घटना की जानकारी लगते ही स्कूल के प्रधानपाठक रामेश्वर पटिल पहुंचे।
जर्जर गेट की दी थी सूचना
प्रधानपाठक रामेश्वर पाटिल ने कहा कि जर्जर गेट और बाउंड्रीवॉल की सूचना हमने शिक्षा विभाग में कर दी थी।इसका दुरुस्तीकरण नहीं किया गया।विभाग की ओर से लेटलतीफी का खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ा।खेल-खेल में इनकी जान पर बन आई। ऐसे में बड़ा हादसा भी हो सकता था।
डांटकर भेजा था स्कूल
खुशाल की मां ने कहा कि वह चार दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था।उसे बुधवार को भी समझाया था कि परीक्षा सिर पर है स्कूल जा। गुरुवार को उसे डांटकर स्कूल भेजा। मुझे क्या पता था कि ऐसा हादसा हो जाएगा।
समय पर नहीं पहुंचे प्रधान पाठक
इधर जिला शिक्षा अधिकारी जेएल रघुवंशी का कहना हैकि प्रधान पाठक रामेश्वर पाटिल और दो अन्य शिक्षक समय पर नहीं पहुंचे।घटना के बाद 11.30 पर यह आए।समय पर स्कूल पहुंचते तो यह हादसा नहीं होता। इसलिए इनके विरुद्ध सख्त कार्रवाईकी जाएगी। डीईओ ने कहा कि स्कूल बाउंड्रीवॉल का गेट जर्जर था तो इसे बदल देना चाहिए।इसमें सूचना देने की क्या जरूरत है।
बीयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो