scriptरुपए दोगुने हो जाने के लालच में फंसे हजारों निवेशक, इस सोसायटी ने किया फर्जीवाड़ा | Burhanpur Cooperative Society | Patrika News
बुरहानपुर

रुपए दोगुने हो जाने के लालच में फंसे हजारों निवेशक, इस सोसायटी ने किया फर्जीवाड़ा

लालच में फंसे हजारों निवेशक

बुरहानपुरJan 01, 2020 / 09:59 pm

deepak deewan

Burhanpur Cooperative Society

Burhanpur Cooperative Society

बुरहानपुर. लोगों को ज्यादा ब्याज का लालच देकर ठगने का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसा एक और मामला सामने आया है जिसमें हजारों लोगों की जमा राशि डूब जाने की आशंका है।
कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत
सोसायटी में दो माह से लटका ताला, निवेशकों में हड़कंप

कोऑपरेटिव सोसायटी में एफडी के रूप लाखों रुपए जमा करने के बाद अब निवेशकों में हड़कंप मच गया है। राजपुरा स्थित एक सोसायटी पर पिछले दो माह से अधिक समय से ताला लगा होने से निवेशक परेशान हो रहे हैं। मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई जनसुनवाई में निवेशक ने सोसायटी की शिकायत कलेक्टर सहित जिला सहकारी विभाग से की है।
निवेशक चंद्रमोहन वर्मा ने बताया कि सोसायटी में 50 हजार से अधिक राशि को एफडी के रूप में जमा किया था। सोसायटी ने कुछ ही वर्षों में ब्याज सहित राशि डबल करने की बात कही थी। मेरी राशि अब एक लाख से अधिक हो गई है, लेकिन दो माह से अधिक समय से सोसायटी पर ताला लगा हुआ है। शाखा में लेनदेन के साथ ही जमा राशि का भुगतान बंद कर दिया।

सोसायटी में 2 हजार से अधिक लोगों ने जमा धन राशि को अधिक ब्याज मिलने के लिए सहकारी होने और शासन से लाइसेंस प्राप्त होने के विश्वास में जमा कर दिया। सोसायटी से अब निवेशकों को अपनी जमा राशि नहीं मिल रही है। हर दिन निवेशक सोसायटी के कार्यालय पहुंच कर चक्कर काट रहे है। जनसुनवाई में अधिकारियों से शिकायत कर सोसायटी में जमा की गई राशि वापस दिलाए जाने की मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो