गणेश विसर्जन के सभी रूटों पर लगे सीसीटीवी कैमरे, पुलिस की रहेगी नजर

- पैदल गश्त पर निकलेंगे टीआई
- संवेदनशील केंद्रों पर लगेंगे 120 कैमरें

By: ranjeet pardeshi

Published: 16 Sep 2021, 12:08 PM IST

बुरहानपुर. शहर में शंाति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में 120 नए कैमरे लगा रही है। इन कैमरों की निगरानी सीधा एसपी, एएसपी और थाना प्रभारी अपने मोबाइल के माध्यम से करेंगे। त्योहारों के चलते एसपी ने पुलिस अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में पैदल गश्त कर जनता से सीधा संवाद करने के निर्देश जारी किए है। विशेष तौर पर कैमरे गणेश विसर्जन के लिए जो रूट तय है वहां भी कैमरे लगाए जाएंगे।
पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने बताया कि 30 से अधिक स्थानों पर 178 कैमरों से पुलिस निगरानी रख रही है। त्योहारों के समय कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस 120 विशेष कैमरों अतिसंवेदनशील क्षेत्रों एवं गलियों तक लगा रहे हैं। 24 घंटे के अंदर यह कैमरों लगने के बाद संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी पुलिस कंट्रोल रूम के साथ ही एसपी, एएसपी और संबंधित थाना प्रभारी भी अपने मोबाइल के माध्यम से करेंगे। कैमरों से लाइव स्थिति देखने के लिए लिंक से जोड़ा जा रहा है। संवेदनशील क्षेत्र में कोई भी घटना होती है तो पुलिस अधिकारी भी मोबाइल के माध्यम से देखेंगे। 120 विशेष कैमरे शिकारपुरा, कोतवाली, गणपति नाका और लालबाग के क्षेत्र में फिटिंग करने का काम शुरू हो गया है।
टीआइ जनता से करेगे सीधा संवाद
जिले में एक बार फिर त्योहारों के समय पुलिस लोगों से जनसंवाद करेगी। एसपी ने बुधवार को सभी थाना प्रभारियों को प्रतिदिन शाम के समय अपने क्षेत्रों में पैदल गश्त पर निकल कर लोगों से सीधा संवाद कर समस्याओं को दूर करने और अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वालों पर निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का जनसंवाद होने से जनता से दूरी कम होगी। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस फ्लैग मार्च के माध्यम से अपनी ताकत दिखा रही है।
- थाना प्रभारियों को पैदल गश्त कर जनता से संवाद करने के लिए कहा गया है, अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में 120 कैमरों लगाकर निगरानी रखी जा रही है।
राहुल कुमार लोढ़ा, एसपी बुरहानपुर

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned