scriptकोरोना संक्रमण के बीच काम कर रहे अस्पताल कर्मचारियों को दो माह से नहीं मिला वेतन | Hospital staff did not receive salary for 2 months | Patrika News
बुरहानपुर

कोरोना संक्रमण के बीच काम कर रहे अस्पताल कर्मचारियों को दो माह से नहीं मिला वेतन

सुपरवाइजर बोला- लॉकडाउन के चलते हुई देरी
 

बुरहानपुरApr 10, 2020 / 10:40 pm

tarunendra chauhan

Hospital staff

अस्पताल गेट पर खड़े सुरक्षा गार्ड।

बुरहानपुर. कोरोना वायरस संक्रमण के बीच अस्पताल में अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को दो महीने से वेतन नहीं मिला है। लॉकडाउन के चलते परिवार का पालन पोषण करना अब मुश्किल हो गया। अस्पताल में कार्यरत 81 कर्मचारियों को वेतन का भुगतान ठेकेदार ने अब तक नहीं किया हैं।

जिला अस्पताल में ठेका पद्धति पर 16 सुरक्षा गार्ड, 25 वार्ड बॉय, 30 सफाई कर्मचारी, 10 आशा बाई कार्यरत हैं। सुरक्षा गार्ड कर्मचारियों को फरवरी और मार्च के वेतन का भुगतान नहीं किया गया। जबकि अन्य कर्मचारियों को अब तक मार्च का वेतन नहीं मिला है। कई कर्मचारियों को दो माह का वेतन नहीं मिलने पर अब परिवार का पालन पोषण करना मुशिकल हो गया। कोरोना वायरस की महामारी फैलने के बाद भी यह कर्मचारी अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर प्रतिदिन अस्पताल में पहुंच कर काम कर रहे हैं। लॉकडाउन होने के बाद भी वेतन नहीं मिलने पर अब परिवार का पालन पोषण करना मुश्किल हो गया है। कर्मचारियों ने बताया कि दो माह से उन्होंने राशन दुुकान का भुगतान नहीं किया है। दूसरे खर्च भी चलाने में दिक्कत हो रही है। दो माह से वेतन का इंतजार कर रहे हैं। वेतन न मिलने के कारण सभी कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

– लॉकडाउन के चलते कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं हो पाया हैं, 15 अप्रैल तक सभी को वेतन मिल जाएगा।
अर्जुन जंगाले, सुपरवाइजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो