script11 किमी दूर स्कूल जाती थी मानसी, आज टॉपर | Mansi used to go to school 11 km away, today topper | Patrika News
बुरहानपुर

11 किमी दूर स्कूल जाती थी मानसी, आज टॉपर

– सफलता

बुरहानपुरMay 28, 2023 / 12:01 pm

ranjeet pardeshi

Mansi used to go to school 11 km away, today topper

Mansi used to go to school 11 km away, today topper

बुरहानपुर. शहर से 11 किमी दूर ग्राम बिरोदा में रहने वाली शासकीय सावित्री बाई फूले कन्या शाला की छात्रा मानसी पिता योगेश्वर महाजन ने 9वीं रैंक हासिल की। गणित विषय में शत प्रतिशत अंक हासिल किया। पिता कपड़ा दुकान पर मजदूरी का काम करते है। पढ़ाई के लिए स्कूल सहित घर पर 3 से 4 घंटे अतिरिक्त मेहनत की। गांव की छात्राओं के साथ ऑटो से स्कूल पहुंची थी। बारिश गिरने के बाद भी छात्रा ने अभी स्कूल से छुट्टी नहीं ली।छात्रा का लक्ष्य इंजीनियरिंग करन के साथ यूपीएससी की तैयारी करना है। प्राचार्य नीना गुप्ता सहित स्टॉफ के शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर बधाई दी।
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। प्रदेश की मेरिट सूची में दो छात्राएं, वाणिज्य संकाय के एक छात्र ने स्थान हासिल किया।
दो माह तक नहीं देखा सोशल मीडिया
न्यू विजन स्कूल के छात्रा वाणिज्य संकाय के रितिक पिता वीरेंद्र शाह ने मेरिट सूची में 9वीं रैंक हासिल की।12वीं में यह एक मात्र छात्र है जो प्रदेश की सूची में आया है।छात्र अभी इंदौर में है।परिवार सहित दोस्तों से रिजल्ट घोषित होने एवं मेरिट में स्थान मिलने की खबर मिली। छात्र ने कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए मोबाइल सहित सोशल मीडिया साइड से दूरी बना ली थी। उनका लक्ष्य ही 95 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करना है जिसमें वह कामयाब हो गए।

Home / Burhanpur / 11 किमी दूर स्कूल जाती थी मानसी, आज टॉपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो