scriptलोकायुक्त ने महिल बाल विकास की कर्मी को रिश्तवत लेते पकड़ा | MP: Burhapur Lokayukta caught on getting project manager | Patrika News
बुरहानपुर

लोकायुक्त ने महिल बाल विकास की कर्मी को रिश्तवत लेते पकड़ा

– महिला एवं बाल विकास विभाग में हड़कंप- नेपानगर में की कार्रवाई

बुरहानपुरDec 01, 2017 / 04:26 pm

ranjeet pardeshi

MP: Burhapur Lokayukta caught on getting project manager

MP: Burhapur Lokayukta caught on getting project manager

बुरहानपुर. लोकायुक्त पुलिस ने नेपानगर में महिला एवं बाल विकास विभाग की लोकायुक्त ने महिल बाल विकास की कर्मी को रिश्तवत लेते पकड़ा को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई शुक्रवार दोपहर ३ बजे की गई। इसके बाद महिला एवं बाल विकास में हड़कंप मच गया।
जिले में चल रहे भ्रष्टाचार पर लंबे समय बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई की है। यह मामल महिला एवं बाल विकास विभाग का निकला। जहां लोकायुक्त ने महिल बाल विकास की कर्मी को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई। इंदौर से आई लोकायुक्त पुलिस ने इस पर कार्रवाई की है।
ऐसा है मामला
नेपानगर से १८ किमी दूर सांईबाबा स्व सहायता समूह द्वारा आंगनवाड़ी में मध्यान्ह भोजन सप्लाय किया जाता है। जहां पर समूह के संचालक राजेंद्र पिता रमेश चौधरी ने लोकायुक्त को शिकायत की थी। ज्योति बागुल द्वारा माह के बिल निकालने के लिए ढाई हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। इंदौर से शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस पहुंची जहां ज्योति बागुल को रंगे हाथों ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया।
गुम हो गए थे उपस्थिति पत्रक
लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक सांईबाबा स्व सहायता समूह के एक माह के अनाज के कुपन और बच्चों की उपस्थिति पत्रक गुम हो गए थे। इस कारण रुपए निकालने में परेशानी जा रही थी। इसी चक्कर में रिश्वत की मांग की।
कल ही चिकित्सा अधिकारी को हुई है जेल
भ्रष्टाचार जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिश्वत के मामले में गुरुवार को ही तत्कालीन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर उर्मिला नानावटी को जेल की सजा सुनाई गई है। जिन्होंने एक सोनोग्राफी सेंटर से रिश्वत की मांग करने पर लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा था। यह मामला चलने के बाद कोर्ट ने सजा सुनाई है। इसे लेकर कई बार लोगों की शिकायत तो रहती है। लेकिन लोकायुक्त तक मामले न पहुंचने के कारण भी सही कार्रवाई नहीं हो पाती।

Home / Burhanpur / लोकायुक्त ने महिल बाल विकास की कर्मी को रिश्तवत लेते पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो