scriptcorona virus- पुलिस की जिम्मेदारी समझ रहे लोग, पुलिस के जाते ही नुक्कड़, चौराहों पर लग रही भीड़ | People careless about corona virus, crowd gathering at street corner | Patrika News
बुरहानपुर

corona virus- पुलिस की जिम्मेदारी समझ रहे लोग, पुलिस के जाते ही नुक्कड़, चौराहों पर लग रही भीड़

लॉकडाउन को लेकर रहवासी बरत रहे लापरवाही, बिगड़े हालात तो हो सकती है मुश्किल
 

बुरहानपुरMar 30, 2020 / 12:39 pm

tarunendra chauhan

People careless about corona virus

इस तरह बाहर घूमते हैं लोग।

बुरहानपुर. लगातार की जा रही घरों में ही रहने की अपील के बावजूद नगरवासी इसको लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। इसमें भी विशेषकर युवा वर्ग पुलिस की गैर मौजूदगी होते ही नगर के नुक्कड़-चौराहों पर एकत्रित होकर हंसी-ठिठोली करते नजर आते हैं। प्रधानमंत्री से लेकर एसडीएम तक की नगरवासियों से घरों में रहने की अपील को अब भी लोग हवा में उड़ा रहे हैं। इसे केवल पुलिस-प्रशासन की जिम्मेदारी भर मान रहे हैं। ऐसे में ये लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ सकती है।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों से किया जा रहा लॉकडाउन अब भी नगर में उन्हीं स्थानों पर सफल हो पा रहा है, जहां पुलिस लगातार गश्त करती नजर आ रही है। नगर के कई क्षेत्रों में अब भी लगातार टीकटॉक पर दिखाए जा रहे वीडियो की तरह पुलिस के आते ही लोग घरों में घुस जाते हैं, जबकि पुलिस के जाते ही झूंड बनाकर हंसी-ठिठोली करते घंटों तक एकत्रित होकर सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ा रहे हैं। नगरवासियों की यह लापरवाही आने वाले कुछ दिनों में जिलेभर के लिए बड़ी मुसीबत का सबब भी बन सकती है।

पुलिस की नहीं अपनी जिम्मेदारी समझना होगा
बता दे कि नगर में बरती जा रही इस तरह की गंभीर लापरवाही में शामिल ज्यादातर लोग शिक्षित हैं। ऐसे में जबकि दिनभर तमाम न्यूज चैनलों से लेकर सोशल मीडिया पर सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने घरों में ही रहने का आग्रह किया जा रहा है। बावजूद इसके जबकि हमारा क्षेत्र महाराष्ट्र की सीमा से जुड़ा है और महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है, इसे गंभीरता से लेना बेहद जरूरी है। फिर भी जिन्हें लगता है कि हम बेहद सुरक्षित है और हमारे पास कोरोना से बचने के पर्याप्त साधन है तो उन्हें जरा इन आंकड़ों पर एक बार नजर डाल लेना चाहिए।

ये हैं आंकड़े
-1 लाख 80 हजार से ज्यादा आबादी है नेपा थाना क्षेत्र की
– 45 छोटे-बड़े गांव हैं नेपानगर क्षेत्र में
– 35 पुलिसकर्मी है नेपानगर थाना और नावरा चौकी मिलाकर
– 62 स्वास्थ्य रक्षक एमबीबीएस डॉक्टर से लेकर एएनएम तक
ऐसे में करीब पौने दो लाख से ज्यादा की आबादी के लिए संभवत: ये आंकडें पर्याप्त नहीं है। ऐसे में यदि हालात हमारी ही लापरवाही के कारण बिगड़े तो संभालना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा। ऐसे में सभी की भलाई इसी में है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें और इसे केवल पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदार न मानते हुए इसे अपना दायित्व समझे।
इनका कहना
हमारे द्वारा लगातार लोगों को जागरुक कर घरों में रहने के लिए समझाइश दी जा रही है। इसके लिए हम नगरभर में अनाउंसमेंट कराने से लेकर वीडियो बनाकर भी अपील कर रहे हैं। नगरवासियों को इस पर अमल कर अपनी जिम्मेदारी भी समझना चाहिए।
– विशा वाधवानी, एसडीएम नेपानगर

Home / Burhanpur / corona virus- पुलिस की जिम्मेदारी समझ रहे लोग, पुलिस के जाते ही नुक्कड़, चौराहों पर लग रही भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो