scriptwater crisis- गर्मी में जलसंकट से निपटने की तैयारी | Preparations to deal with water crisis in summer | Patrika News
बुरहानपुर

water crisis- गर्मी में जलसंकट से निपटने की तैयारी

पीएचई विभाग की बैठक में विधायक ने कहा हर घर में नल कनेक्शन से पहुंचाएं पानी

बुरहानपुरFeb 17, 2020 / 10:12 pm

tarunendra chauhan

meeting

बैठक में मौजूद विधायक।

बुरहानपुर. गर्मी की शुरुआत हो गई है, प्रत्येक गांवों का सर्वे कर जल संकट होने से पहले ही योजना बनाकर कार्य करे। नल जल योजना से हर घर पर नल कनेक्शन के मध्यम से पानी मिलना चाहिए। शासकीय योजनाओं के साथ ही जनभागीदारी के साथ कार्य पूरा करना है।

यह बात विधायक सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को जनपद पंचायत बुरहानपुर सभागृह में आयोजित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कही। विधायक ने कहा कि जिन गांवों में हैंडपंप और ट्यूबवेल खराब पड़े है। उसका जल्द सुधार कार्य किया जाए। ग्रामीणों को पेयजल बचाने के प्रति जागरूक कर शासन की जल जीवन मिशन को सफल करना है। बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्रमें गांवों का सर्वे कर ऐसे गांवों को चिन्हित करे जहां पर अभी तक नल जल योजना नहीं पहुंची है। ऐेसे गांवों पर नल जल योजना पहुंचाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें। विधायक ने पीएचई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर आगामी गर्मी के सीजन में जल संकट से निपटने के लिए तैयार की गई योजना पर चर्चा की।

तहसील परिसर में प्याऊ का किया निरीक्षण
विधायक प्रतिनिधि अलोक मिश्रा ने बताया कि बुरहानपुर तहसील परिसर में लंबे समय से बंद पड़े प्याऊ का सोमवार को विधायक सुरेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया। परिसर में खराब हुए ट्यूबवेल को सुधार कर नई मोटर डालने के निर्देश दिए। साथ ही विधायक निधि से नया ट्यूवबेल कराकर प्याऊ को चालू कराने को कहा। लंबे समय से तहसील परिसर में प्याऊ बंद होने से तहसील कार्यालय सहित जनपद पंचायत आने वाले लोगों को पीने के पानी के लिए परेशानी होती है।

Home / Burhanpur / water crisis- गर्मी में जलसंकट से निपटने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो