scriptट्रेन में चाकू की नोक पर लूट | Robbery at the tip of the knife in the train | Patrika News
बुरहानपुर

ट्रेन में चाकू की नोक पर लूट

– ट्रेन में कट्टा-चाकू दिखाकर मांग रहे थे एटीएम व पासवर्ड

बुरहानपुरMar 27, 2018 / 10:19 pm

ranjeet pardeshi

 Robbery at the tip of the knife in the train

Robbery at the tip of the knife in the train

बुरहानपुर. चलती ट्रेन में हथियारों की नोक पर लूटपाट करने की आपराधिक मामलें बढ़ रहे है। भुसावल से खंडवा रूट पर यह वारदाते आम होती जा रही है, लेकिन जीआरपी इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। सोमवार रात मंगला एक्सप्रेस में दो आरोपी देसी कट्टा-चाकू की नोक पर सामान्य बोगी में यात्रियों से लूटपाट कर रहे थे। कई यात्रियों से पर्स व एटीएम छीनकर पासवर्ड भी मांग रहे थे। बुरहानपुर स्टेशन पर आते ही दो युवक उतर कर भाग रहे थे, यात्रियों के शोर मचाने पर एक आरोपी तो पकड़ में आया, लेकिन दूसरा भाग निकला। मामले में जीआरपी पुलिस ने ३०० रुपए व मोबाइल फोन लूट का मामला दर्ज किया है।
जीआपी पुलिस की माने तो मंगला एक्सप्रेस में भुसावल के रहने वाले रेहान पिता हुसैन पटेल व एक अन्य युवक ने यात्री जगदीश निवासी राजगढ को ट्रेन के शौचालय में ले जाकर चाकू की नोक पर ३०० रुपए व मोबाइल फोन लूटा है। इस मामले में धारा ३९२ के तहत प्रकरण भी बनाया है। लेकिन स्टेशन पर उस समय मौजूद लोगों की माने तो मामला हजारों रुपए की लूटमार का है। ट्रेन में मौजूद शहर के रहने वाले यात्रियों ने भी बताया कि दोनों आरोपी देसी कट्टे व चाकू की नोक पर नगदी और एटीएम मांग रहे थे। ऐटीएम व पासवर्ड लेकर वह स्टेशन पर उतरने के बाद रुपए निकाले वाले थे। लोगों ने उन्होंने हजारों रुपए लूटे है।
आए दिन होती है लूटमार की वारदाते
खंडवा से इटारसी तक रेलवे ट्रेक पर यात्री गाडिय़ों में आपराधिक वारदाते होना आम बात है। हथियार दिखाकर लूटमार, मोबाइल फोन चुराना, मारपीट, अवैध वसूली आदि हो रहा है। लेकिन जीआरपी व आरपीएफ पुलिस इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है। स्टेशन पर भी अवैध वैंडरों व आराधिक तत्वों को घूमते हुए देखा जा सकता है।

लूट मार के आरोप में एक युवक को पकड़ा है, दूसरे की तलाश की जा रही है। एक यात्री के साथ लूटमार हुई थी। एटीएम और पासवर्ड मांगे जाने की किसी भी यात्री ने शिकायत नहीं की है।
– आरएस महाजन, चौकी प्रभारी, जीआरपी

Home / Burhanpur / ट्रेन में चाकू की नोक पर लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो