scriptदेश विदेश से जब बेटियां आई तो झलक उठे आंसू, किया सम्मान | When daughters came from abroad, tears were seen, they were respected | Patrika News
बुरहानपुर

देश विदेश से जब बेटियां आई तो झलक उठे आंसू, किया सम्मान

– सांस्कृतिक कार्यक्रम की दी प्रस्तुति

बुरहानपुरNov 03, 2019 / 10:08 pm

ranjeet pardeshi

 When daughters came from abroad, tears were seen, they were respected

When daughters came from abroad, tears were seen, they were respected

बुरहानपुर. बेटियों के सम्मान में पहली बार श्री दशा दिसावल समाज ने अनोखा आयोजन किया। ब्याह होकर गई समाज की बेटियों को देश-विदेश से बुलाकर उनका सम्मान किया। इस आयोजन के माध्यम से कोई बेटी १० साल बाद अपने मां के घर लौटी तो कोई अमेरिका से बुरहानपुर पहुंची। सालों बाद बेटियों को देख आंसू झलक उठे। समाज की लगभग ८० के करीब बेटियां जब एक साथ नजर आई, तो पुराने किस्से और पुरानी यादे भी जीवंत हो उठी। यहां सभी के लिए सांस्कृतिक आयोजन रखा, जहां धार्मिक गीतों पर अपनी प्रतिभा भी दिखाई।
समाज के प्रदीप शाह ने बताया कि राजपूरा दलियावाड़ा के सिद्धमाता मंदिर में यह कार्यक्रम किया गया। पहली बार समाज की महिला मंडल की ओर से इस कार्यक्रम को कर बेटियों के सम्मान में यह आयोजन रखा। रविवार और सोमवार दो दिन तक चलने वाले इस आयोजन की तैयारी पिछले छह माह से चल रही थी। देशभर में ब्याही बेटियों को न्यौते दिए गए। अमेरिका तक बेटियों को निमंत्रण दिया। जहां अमेरिका में ब्याही दिनेश शाह की बेटी श्रद्धा भी पांच साल बाद अपने पीयर लौटी। जहां परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। श्रद्धा कम्प्यूटर इंजीनियर है, जो व्यस्थत समय निकालकर कार्यक्रम में आईं। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, इंदौर सहित देशभर से बेटियां इस कार्यक्रम में पहुंची। इस आयोजन की खासियत यह भी रही कि इसमें ६० साल पहले ब्याही बेटियां भी पहुंची। रविवार की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भरी रही। सभी ने अपनी प्रस्तुतियां दी। यहां पर सभी बेटियों का श्रीफल देकर सम्मान भी किया।
आज होगा हवन यज्ञ
श्री दशा दिसावल समाज महिला मंडल की ओर से ब्याही गई बेटियों के स्नेहमिलन का आयोजन रविवार को किया। अब सोमवार को मंदिर में हवन यज्ञ होंगे। प्रदीप शाह ने बताया कि बचपन में साथ खेली बड़ी हुई इन बेटियों का वर्षों बाद एक.दूसरे से मिलने का भावपूर्ण दृश्य अवर्णनीय था। अनेकों के नेत्र हर्ष बिंदु से सजल थे। कार्यक्रम में आर्शीवचन के रूप में पंडित लोकेश भाई शुक्ल भी आए। इस दौरान समाज के राजेंद्र शाह, किशोर शाह, गिरिट शाह आदि मौजूद थे।

Home / Burhanpur / देश विदेश से जब बेटियां आई तो झलक उठे आंसू, किया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो