scriptएटीएम में सुरक्षित नहीं आपका पैसा, नोट रखने वाले ही करते थे हेराफेरी | Your money was not safe at ATM, note holders used to rig | Patrika News
बुरहानपुर

एटीएम में सुरक्षित नहीं आपका पैसा, नोट रखने वाले ही करते थे हेराफेरी

एटीएम से नोटों की करता था हेराफेरी, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल – बैंक से २५ लाख की चोरी के बाद हुआ था खुलासा

बुरहानपुरFeb 23, 2018 / 08:19 pm

ranjeet pardeshi

बुरहानपुर. कैश मेनेजमेंट सर्विस इंदौर के टेक्निशीयन हुकुम पिता विश्वनाथ चौधरी (२९) निवासी बख्खारी को पुलिस ने एटीएम में चोरी और एटीएम से रुपयों की हेराफेरी के मामले में गिरतार किया था। दो महीने तक हुए कंपनी के ऑडिट व जांच के बाद पुलिस कंपनी के ही एक और कर्मचारी अनिल चौधरी निवासी सुंदर नगर को भी नोटों की हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। अनिल मूल रूप से शाहपुर का रहने वाला है, लेकिन कुछ दिनों से शहर के सुंदर नगर में आकर रह रहा था। उसके पास से कैश नहीं मिला है।
ऑडिट में निकली ६.६२ लाख रुपए की गड़बड़ी
हेराफेरी का मामला सामने आने के बाद एसपी पंकज श्रीवास्तव ने सभी बैंक प्रबंधकों और कंपनी के कर्मचारियों की बैठक ली थी। बैठक में एटीएम के ऑडिट कराने की बात कहीं गई थी। ऑडिट के बाद जो रिपोर्ट सामने आई, उसके बाद ६ लाख ६२ हजार ३०० रुपए की और गड़बड़ी सामने आई है। जांच के बाद पुलिस को अनिल द्वारा हुकुम के साथ मिलकर एटीएम से रुपए निकाले जाने की बात कहीं है। पुलिस ने अनिल को सुंदर नगर में मकान से पकड़ा।
२४.४१ लाख रुपए की हुई थी चोरी
२२ दिसंबर सुबह ६ बजे शनवारा एटीएम से २४ लाख ४१ हजार की चोरी हुई थी। वारदात के सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि बदमाश को एटीएम का पासवर्ड पता था, इसलिए उसने इस घटना को अंजाम दिया। मशीन में खराबी आने पर एटीएम को संचालित करने वाली प्राइवेट कंपनी एजेंटी हिताची पेमेंट सर्विस, सीएमएस कैश मैनेजमेंट सर्विस या लोजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारियों को बुलाते थे। इसमें से सीएमएस कंपनी में काम करने वाला हुकुम को बैंक अफसर ने बुलाया था, जहां उसने यह पासवर्ड अपनी निगरानी में रख लिया। इसी पासवर्ड को वह दिमाग में रखकर एटीएम में पहुंचकर २४ लाख ४१ हजार रुपए चुरा लिए। गिरतारी के बाद हुकुम के घर से सात लाख रुपए बरामद हुए थे। पुलिस ने ६ महीने की एटीएम की सीसीटीवी फुटेज भी मांगी है।

Home / Burhanpur / एटीएम में सुरक्षित नहीं आपका पैसा, नोट रखने वाले ही करते थे हेराफेरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो