scriptखुशखबरीः इस बैंक में पैसा जमा करने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम, राजस्थान के लिए भी बड़ी घोषणा | Airtel Payments Bank offers customers free talk time on new accounts | Patrika News
कारोबार

खुशखबरीः इस बैंक में पैसा जमा करने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम, राजस्थान के लिए भी बड़ी घोषणा

आपको बता दें कि यह लाभ खाते में केवल पहली बार राशि जमा करने पर ही मिलेगा। इस टॉकटाइम का उपयोग पूरे भारत में कॉलिंग के लिए किया जा सकता है।

Dec 02, 2016 / 07:06 pm

balram singh

Airtel Payments Bank

Airtel Payments Bank

देश में नोटबंदी से परेशान लोगों के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी की इस घोषणा का पीछे उसका मकसद खाता खोलने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करना है।
कंपनी ने कहा है कि ग्राहक जितने रुपये अपने खाते में जमा करेंगे, उतना ही टॉकटाइम उन्हें दिया जाएगा। एयरटेल ने कहा है कि इससे डिजिटल पेमेंट ईकोसिस्टम को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही कैश की किल्लत भी कम हो जाएगी। 
ऑफर औऱ फायदा

इस टॉकटाइम का इस्तेमाल यूजर्स एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग में कर पाएंगे। इसका सीधा मतलब है की अगर खाते में एक रुपया जमा किया गया है तो यूजर को 1 मिनट टॉकटाइम दिया जाएगा। और अगर यूजर अपने खाते में 2000 रुपये जमा करते हैं तो उन्हें 2000 मिनट टॉकटाइम दिया जाएगा। 
ध्यान में रखें ये बात

आपको बता दें कि यह लाभ खाते में केवल पहली बार राशि जमा करने पर ही मिलेगा। इस टॉकटाइम का उपयोग पूरे भारत में कॉलिंग के लिए किया जा सकता है।
राजस्थान को फायदा

एयरटेल पेमेंट बैंक के सीईओ शशी अरोड़ा ने कहा कि, साल के अंत तक राजस्थान में अपने साथ एक लाख से अधिक कारोबारियों को जोड़ने के लिए हम एक बड़ा कार्यक्रम चला रहे हैं। एयरटेल पेमेंट बैंक ग्राहकों से डिजिटल पेमेंट लेने वाले इन कारोबारियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
आपको बता दें कि 23 नवंबर को एयरटेल पेमेंट बैंक की शुरुआत की गई थी, जिसके साथ यह देश का पहला पेमेंट बैंक बन गया था। गौरतलब है कि देश में मोदी सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी की घोषणा की थी। उसके बाद से ही लोग पैसों की कमी से परेशान हैं औऱ बैंकों तथा एटीएम के बाहर लाइन में दिन भर लगे रहते हैं।

Home / Business / खुशखबरीः इस बैंक में पैसा जमा करने पर मिलेगा फ्री टॉकटाइम, राजस्थान के लिए भी बड़ी घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो