scriptडाटा लीक मामले में फेसबुक के लिए बुरी खबर, खुफिया र्इ-मेल से होंगे खुलासे | British Parliament seized documents of Facebook data case | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

डाटा लीक मामले में फेसबुक के लिए बुरी खबर, खुफिया र्इ-मेल से होंगे खुलासे

फेसबुक पर सात देशों के पैनल की सुनवाई से पहले खबर अाई है कि ब्रिटेन की संसद ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले से संबंधित डाटा और निजता नियंत्रण से संबंधित खुलासे वाले आंतरिक दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।

Nov 26, 2018 / 08:37 am

Saurabh Sharma

Facebook

ब्रिटिश संसद ने फेसबुक डाटा मामले के दस्तावेज जब्त किए

नर्इ दिल्ली। फेसबुक पर सात देशों के पैनल की सुनवाई से पहले खबर अाई है कि ब्रिटेन की संसद ने कैंब्रिज एनालिटिका मामले से संबंधित डाटा और निजता नियंत्रण से संबंधित खुलासे वाले आंतरिक दस्तावेज जब्त कर लिए हैं। द गार्जियन में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, आंतरिक दस्तावेजों में वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के निजी ईमेल और मार्क जुकरबर्ग के सहायकों के खुफिया ईमेल शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कला, मीडिया और स्पोर्ट चयन समिति के अध्यक्ष डेमियन कोलिंस ने लंदन के एक व्यापारिक दौरे के दौरान एक अमरीकी सॉफ्टवेयर कंपनी सिक्स4थ्री के संस्थापक को वे दस्तावेज उन्हें देने के लिए एक दुर्लभ संसदीय कार्यवाही का आग्रह किया।

कथित रूप से कोलिंस ने कहा, “हम अज्ञात क्षेत्र में हैं। यह अभूतपूर्व कदम है, लेकिन यह अभूतपूर्व स्थिति है।” उन्होंने कहा, “फेसबुक में जवाब पाने में हम असफल रहे और हमें विश्वास है कि दस्तावेजों में ऐसी जानकारी है जिससे सार्वजनिक हित होगा।”

फेसबुक ने हालांकि अपना बचाव करते हुए कहा कि सिक्स4थ्री के दावों से कोई फर्क नहीं पड़ता और हम आगे भी जोरों से अपना बचाव करते रहेंगे। फेसबुक को इस सप्ताह लंदन में सात देशों के 22 सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय समिति का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Business / Corporate / डाटा लीक मामले में फेसबुक के लिए बुरी खबर, खुफिया र्इ-मेल से होंगे खुलासे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो