scriptGoogle ने लॉन्च किया नया चैटिंग एप्लीकेशन, जानिए कैसे देगा WhatsApp को टक्कर | Google's new chatting App 'Allo' on play stores | Patrika News

Google ने लॉन्च किया नया चैटिंग एप्लीकेशन, जानिए कैसे देगा WhatsApp को टक्कर

Published: Sep 22, 2016 11:26:00 am

गूगल का नया चैटिंग ऐप ‘एलो’ फीचर्स के मामले में वॉट्सएप और हाईक का कॉम्बो है, साथ ही इसमें एप्पल के सिरी की तरह एक वर्चुअल असिस्टेंट भी है…

Google Allo App

Google Allo App

नई दिल्ली. गूगल ने वीडियो कॉलिंग ऐप के बाद अब चैटिंग के लिए भी अपना नया मोबाइल एप्लीकेशन ‘एलो’ लॉन्च कर दिया है। इसे बाजार में पहले से मौजूद चैटिंग एप्लीकेशन्स का कॉम्बो कहा जा सकता है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि यह वॉट्सएप, हाइक जैसे प्रचलित एप्स का तोड़ साबित हो सकता है।

मौसम से ट्रैफिक तक की जानकारी

इसका वर्चुअल असिस्टेंट कई तरह से आपकी मदद करने में सक्षम होगा। साथ ही इसमें डेली अपडेट्स, मौसम और खेल संबंधी जानकारियां, मूवी टाइम, रेस्टोरेंट्स की लोकेशन, खुलने का समय और मैन्यु देखने के साथ-साथ रोड डायरेक्शन और ट्रैफिक कंडीशन को जानने की सुविधाएं भी मिलेंगी। गूगल असिस्टेंट आपको ट्रांसलेशन की सुविधा भी देगा। इसके अलावा इसमें हाइक की तरह स्टिकर्स भी होंगे।


नॉन एलो यूजर्स को भी भेज सकेंगे मैसेज

इसके जरिए आप नॉन-एलो यूजर्स को भी मैसेज भेज सकेंगे, लेकिन इसमें सिर्फ टेक्सट कंटेंट ही सेंड हो पाएगा। इसके अलावा इसमें स्मार्ट सजेशन फीचर भी है, जो आपको बातचीत के विषय के मुताबिक ऑटोमैटिक टेक्स्ट, किसी अक्षर से शब्द या वाक्य और फोटो एनालिसिस कर उस पर प्रतिक्रिया के सुझाव भी देगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो