scriptउपभोक्ताओं को झटका: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ईमेल एप से विज्ञापन हटाए | Microsoft remove ad facility from windows 10 email app | Patrika News
उद्योग जगत

उपभोक्ताओं को झटका: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ईमेल एप से विज्ञापन हटाए

एक सवाल के जवाब में माइक्रोसॉफ्ट के एफएक्यू ने कहा कि हम हमेशा नए फीचरों और अनुभवों से प्रयोग करते रहेंगे।

Nov 17, 2018 / 07:02 pm

Manoj Kumar

microsoft windows

उपभोक्ताओं को झटका: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ईमेल एप से विज्ञापन हटाए

नई दिल्ली। ‘विंडो 10’ ईमेल एप में व्यक्तिगत विज्ञापन की सुविधा लाने के बाद दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के अपना फैसला बदलते हुए इन विज्ञापनों को बंद कर दिया है। ‘विंडो 10’ के लिए कंपनी के मेल ग्राहक के बीटा संस्करण को विज्ञापनों को इनबॉक्स में दाईं ओर सबसे ऊपर भेजते पाया गया। ‘एगिओर्नालेंटी लूमिया’ ने शुक्रवार रात बताया, “बुरी खबर। ‘विंडो 10’ के मेल ‘नॉनऑफिस 365’ उपभोक्ताओं के लिए विज्ञापन ले रहा है।”

हटा लिए गए माइक्रोसॉफ्ट का निरंतर प्रश्न पूछने वाले (एफएक्यू) पेज ने कहा कि उपभोक्ताओं के ईमेल एप्स और ‘आउटलुक डॉट कॉम’, जीमेल और याहू मेल जैसी सेवाओं से जुड़ा विज्ञापन हमें उत्पाद उपलब्ध कराएगा, कुछ उत्पादों में सहयोग देगा और हमारे कुछ उत्पादों को उन्नत करेगा। हम हमेशा नए फीचरों और अनुभवों से प्रयोग करते रहेंगे।

‘द वर्ज’ ने माइक्रोसॉफ्ट के संचार प्रमुख फ्रैंक शॉ के हवाले से कहा कि प्रयोग का परीक्षण कभी भी व्यापक रूप से करने का उद्देश्य नहीं था, जो दुनिया के विभिन्न देशों में जगह बना रहे पायलट प्रोग्राम के बारे में ‘एफएक्यू’ की मौैजूदगी के साथ मजाक बिल्कुल नहीं था। ‘द रजिस्टर’ के अनुसार, प्रयोग के लिए ब्राजील, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और भारत के लोगों को चुना गया था।

Home / Business / Industry / उपभोक्ताओं को झटका: माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 10 ईमेल एप से विज्ञापन हटाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो