scriptPatrika Business News Watch: शेयर मार्केट से लेकर अमूल दूध की कीमतों तक आज पूरे दिन होगी इन खबरों पर चर्चा | Patrika Business: Today's Top Business Hindi News on 21st May 2019 | Patrika News
कारोबार

Patrika Business News Watch: शेयर मार्केट से लेकर अमूल दूध की कीमतों तक आज पूरे दिन होगी इन खबरों पर चर्चा

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन देखने को मिल सकती है बड़ी बढ़ोतरी
पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन देखने को मिला इजाफा
आज से लागू हो गए अमूल दूध के दाम, 2 रुपए प्रति लीटर का हुआ इजाफा
28 मई को लांच होगा चीन रेडमी के20 स्मार्टफोन

May 21, 2019 / 10:18 am

Saurabh Sharma

Patrika business news watch

Patrika Business News Watch: शेयर मार्केट से लेकर अमूल दूध की कीमतों तक आज पूरे दिन होगी इन खबरों पर चर्चा

नई दिल्ली। सोमवार को शेयर बाजार 1400 से ज्यादा अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। मंगलवार को भी शेयर बाजार में इसी तरह की तेजी देखने को मिल सकती है। इस तेजी का मुख्य कारण एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत की सरकार बनना है। 23 मई को चुनावों के परिणाम आने के बाद शेयर बाजार की स्थिति और भी साफ हो जाएगा। अगर देश में चुनावों के परिणाम में पूर्ण बहुमत की सरकार बनती है तो शेयर बाजार बाजार 42 हजार के पार सकता है। वहीं निफ्टी भी 12 से 13 हजार अंकों के बीच में आ सकता है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा
वहीं बात पेट्रोल और डीजल की कीमतों की करें तो लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में आज 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद नई दिल्ली में 71.17, कोलकाता में 73.24, मुंबई में 76.78 और चेन्नई में 73.87 रुपए न्रति लीटर हो गए हैं। वहीं डीजल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके बाद नई दिल्ली में 66.20, कोलकाता में 67.96, मुंबई में 69.36 और चेन्नई में 69.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

अमूल दूध के आज से बढ़े दाम
अमूल डेयरी ने दिल्ली एनसीआर, गुजरात, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड और महाराष्ट्र जैसे प्रमुख बाजारों में बिकने वाले अपने सभी छह ब्रांड की कीमत दो रुपए प्रति लीटर बढ़ा दी है। नई दरें आज यानी मंगलवार से प्रभावी हो गई हैं। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने कहा कि दूध की कीमतों में यह बढ़ोतरी दो साल के बाद हुई है, जिसका उद्देश्य दूध उत्पादन में कमी और उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण दूध उत्पादकों को उनकी मेहनत के अनुसार दूध खरीद मूल्य प्रदान करना है। अमूल के इस फैसले के बाद अब अहमदाबाद में ‘अमूल गोल्ड’ के 500 मिलीलीटर पैक की संशोधित कीमत 27 रुपए, अमूल शक्ति की 25 रुपए, ‘अमूल ताजा’ की 21 रुपए और ‘अमूल डायमंड’ की 28 रुपए होगी।

रेडमी के20 होगा लांच
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियाओमी चीन में अपने नए स्मार्टफोन ‘रेडमी के20’ लांच करने वाला है। ‘स्नैपड्रैगन 855’ प्रोसेसर वाला यह स्मार्टफोन 28 मई को लांच होगा। कंपनी ने इसकी लांच की तारीख की पुष्टि करते हुए आधिकारिक टीजर लांच कर दिया है। ‘रेडमी के20’ को चीन के साथ भारत में भी लांच किया जा सकता है। वेईवो पर पोस्ट किए गए टीजर के अनुसार, ‘रेडमी के20’ बीजिंग में 28 मई को दोपहर दो बजे लांच होगा, जो भारतीय समय के अनुसार सुबह 11.30 बजे है। स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का ‘सोनी आईएमएक्स586’ प्राइमरी कैमरा सेंसर है। स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे और एक पोप-अप सेल्फी कैमरा हो सकता है।

वीवो करेगी जल्द दो फोन लांच
वीवो जल्द ही भारत में Y सीरीज के दो नए फोन वीओ ङ्घ12 और वीओ Y15 लॉन्च करने वाली है। इन दोनों फोन की कीमत 15,000 रुपए से कम होगी। जानकारी के अनुसार दोनों फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे रहेंगे। वीवो Y12 की कीमत जहां 12000 रुपए और वीवो Y15 की कीमत 15,000 रुपए हो सकती है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / Patrika Business News Watch: शेयर मार्केट से लेकर अमूल दूध की कीमतों तक आज पूरे दिन होगी इन खबरों पर चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो