scriptअक्षय तृतीया के मौके पर एक रुपए में पेटीएम से खरीदें सोना, जानिए कैसे | Paytm launches Digital Gold for as low as Re 1 | Patrika News

अक्षय तृतीया के मौके पर एक रुपए में पेटीएम से खरीदें सोना, जानिए कैसे

Published: Apr 27, 2017 06:02:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

ई-वॉलेट सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम ने सोना खरीदने के शुभ दिवस अक्षय तृतीया के मौके पर डिजिटल गोल्ड की पेशकश की है जहां एक रुपए का भी डिजिटल गोल्ड खरीदा जा सकता है।

gold

gold

ई-वॉलेट सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम ने सोना खरीदने के शुभ दिवस अक्षय तृतीया के मौके पर डिजिटल गोल्ड की पेशकश की है जहां एक रुपए का भी डिजिटल गोल्ड खरीदा जा सकता है। पेटीएम ने एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी कर अपने वॉलेट पर गुरुवार को डिजिटल गोल्ड की पेशकश की है, जहां 24 कैरेट सोना खरीदने, संग्रहित करने के साथ ही उसे बेचा भी जा सकता है। पेटीएम के उपभोक्ता अब ऑनलाइन सोना खरीद सकते हैं और उसे नि:शुल्क एमएमटीसी-पीएएमपी के सुरक्षित वॉलेट में संग्रहित कर सकते हैं। 
पेटीएम वॉलेट पर खरीदें 20 हजार का सोना

ग्राहक मिंटेड सिक्कों के रूप में घर पर सोने की डिलिवरी भी ले सकते हैं लेकिन इसके लिए न्यूनतम एक ग्राम सोना खरीदना होगा और इस पर मेकिंग शुल्क लगेगा। पेटीएम वॉलेट पर न्यूनतम एक रुपया का सोना मिलेगा और अधिकतम की सीमा तय नहीं है लेकिन एक साथ 20 हजार रुपए की खरीद पर पेटीएम केवाईसी मानदंड का पालन करना होगा। 50 हजार या उससे अधिक की खरीद पर केन्द्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुरूप एमएमटीसी पीएएमपी के केवाईसी मानदंड का पालन करना होगा। 
Paytm में हो सकता है Snapdeal का विलय, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

सोना खरीद और बेचे 

पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस यह घोषणा करते हुए कहा कि भारतीयों के लिए सोना निवेश का पंसदीदा रहा है और अब पेटीएम निवेशकों के लिए डिजिटल गोल्ड में निवेश करने को आसान बना दिया है। इस उत्पाद के साथ ग्राहक बाजार से जुड़ी कीमतों पर तुरंत ही अंतरर्राष्ट्रीय गुणवत्ता वाला सोना खरीद और बेच सकते हैं। 
इसका लक्ष्य उपभोक्ताओं को वह राशि निर्धारित करने की फ्लेक्सि? बिलिटी देना है जितना वे निवेश करना चाहते हैं और उनमें लंबे समय तक संपत्ति बनाने के लिए डिजिटल गोल्ड में नियमित बचत करने की आदत विकसित करना है। उन्होंने कहा कि पेटीएम उपभोक्ता अपनी बचत के हिसाब से सोना खरीद सकता है जो एमएमटीसी पीएएमपी के वॉलेट में बगैर किसी शुल्क के सुरक्षित रहेगा और जब ग्राहक चाहेगा उसे बेच सकेगा। बेचने पर राशि सीधे ग्राहक के बैंक खाते में जमा होगी। 
Paytm-Mobikwik इस्तेमाल करने वाले SBI के ग्राहकों के लिए परेशानी

हर 5 मिनट में डिजिटल गोल्ड की कीमत बदलेगी

उनके वॉलेट पर हर 5 मिनट में डिजिटल गोल्ड की कीमत अंतरराष्ट्रीय कीमत के अनुरूप बदलती रहेगी। इस पर बेचा जा रहा डिजिटल गोल्ड की शुद्धता केन्द्रीय बैंकों द्वारा खरीदे जाने वाले सोने के बराबर है। एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष मेहदी बरखुरदार ने कहा कि भारत के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्य सोना और चांदी रिफाइनर होने के नाते उनकी कंपनी पेटीएम के साथ साझेदारी कर प्रत्येक भारतीय को सहज और पारदर्शी तरीके से उच्च गुणवत्तायुक्त सोना खरीदने में मददगार बनकर गौरवान्वित है। 
उन्होंने कहा कि डिजिटल गोल्ड में मात्रा या राशि में निवेश किया जा सकता है। ग्राहक की मांग पर हाजिर सोना ग्राहक के घर पर पहुंचाया जायेगा लेकिन इसके लिए न्यूनतम एक ग्राम सोना खरीदना होगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो