scriptपेट्रोल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर, डीजल की कीमत में हुई 10 पैसे की बढ़ोतरी | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 18 oct | Patrika News
बाजार

पेट्रोल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर, डीजल की कीमत में हुई 10 पैसे की बढ़ोतरी

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी
डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ

Oct 18, 2019 / 08:52 am

Shivani Sharma

petrol.jpg

नई दिल्ली। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता देखने को मिली है। वहीं, आज डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार की कटौती के बाद से लगातार पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता जारी है, लेकिन जानकारों की मानें तो आगे आने वाले समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती जारी रह सकती है। आइए आपको बताते हैं कि अपने शहर में पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए आपको आज कितने रुपए चुकाने होंगे-


पेट्रोल के दाम रहे स्थिर

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमतें स्थिर रहीं यानी आज आपको पेट्रोल खरीदने के लिए वही दाम चुकाने होंगो जो आपने कल दिए थे। आपको बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद देश के चारों महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई औैर चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.27, 75.92, 78.88 और 76.09 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।


डीजल के दाम में हुई बढ़ोतरी

डीजल की कीमतों की बात करें तो आज डीजल के दाम में इजाफा हुआ है। वहीं, पिछले दो दिनों से डीजल के दाम स्थिर बने हुए थे। देश की राजधानी नई दिल्ली और कोलाकाता में डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी में डीजल का दाम 66.41 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं, कोलकाता में आज एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 68.77 रुपए प्रति लीटर देने होंगे।


आईओसीएल से मिली जानकारी

इसके अलावा अगर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और चेन्नई की बात करें तो यहां डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद मुंबई में डीजल के दाम 69.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं, चेन्नईवासियों को आज डीजल खरीदने के लिए 70.15 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे।

Home / Business / Market News / पेट्रोल के दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर, डीजल की कीमत में हुई 10 पैसे की बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो