scriptपेट्रोल महंगा और डीजल हुआ सस्‍ता, आधी रात के बाद लागू होंगी नई कीमतें | Petrol price hiked by 13 paisa, diesel cut by 12 paisa | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल महंगा और डीजल हुआ सस्‍ता, आधी रात के बाद लागू होंगी नई कीमतें

पेट्रोल 13 पैसे महंगा और डीजल 12 पैसे सस्‍ता हो गया है। आधी रात के बाद पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें लागू होंगी।

Nov 30, 2016 / 07:02 pm

balram singh

petroleum dealers association

petroleum dealers association

नोटबंदी से परेशान लोगों के लिए ये भी अच्छी खबर नहीं मानी जा सकती है। आम आदमी पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 13 पैसे महंगा और डीजल की कीमत 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता करने की घोषणा की है। नए दाम मध्यरात्रि से प्रभावी हो गये है । 

पेट्रोल 13 पैसे महंगा और डीजल 12 पैसे सस्‍ता हो गया है। आधी रात के बाद पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें लागू होंगी।

गौरतलब है कि देश की तीन बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय मूल्यों के आधार पर ईधन कीमतों की हर 15 दिन पर समीक्षा करती हैं। कच्चे तेल की कीमतों आए उतार-चढ़ाव के आधार पर देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय की जाती हैं।
अगस्त महीने से अब तक कई बार बढ़ चुके हैं पेट्रोल के दाम

31 अगस्त को पेट्रोल की कीमत में 3.38 रुपए प्रति लीटर का इजाफा, 15 सितंबर को पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा, 1 अक्टूबर को पेट्रोल की कीमत में 58 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, 15 अक्टूबर में भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए थे। पेट्रोल के दाम जहां 1.34 रुपए प्रति लीटर बढ़े थे तो डीजल के दाम में 2.37 रुपए का इजाफा किया गया था। वहीं 5 नवंबर को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत 89 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 86 पैसे प्रति लीटर का इजाफा कर दिया था।

Home / Business / पेट्रोल महंगा और डीजल हुआ सस्‍ता, आधी रात के बाद लागू होंगी नई कीमतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो