scriptपाकिस्तान सेना से गले मिलने वाला सिद्धू,पहनता हैं 44 लाख की घड़ी, जानिए कैसे करता हैं करोड़ों की कमाई | Sidhu, who hug the Pakistan army cheif, wears 44 million crores watche | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

पाकिस्तान सेना से गले मिलने वाला सिद्धू,पहनता हैं 44 लाख की घड़ी, जानिए कैसे करता हैं करोड़ों की कमाई

हाल ही में पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में छाये हुए हैं। लेकिन क्या आप जानते है की अपने बेबाक अंदाज से अलग पहचान बना चुके सिद्धू की कमाई करोड़ों में है।

Aug 19, 2018 / 03:57 pm

manish ranjan

सिद्धू,

पाकिस्तान सेना से गले मिलने वाले सिद्धू,पहनते है 44 लाख की घड़ूी, जानिए कैसे करते है करोड़ो की कमाई

नई दिल्ली। हाल ही में पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में छाये हुए हैं। लेकिन क्या आप जानते है की अपने बेबाक अंदाज से अलग पहचान बना चुके सिद्धू की कमाई करोड़ों में है। सिद्धू ना सिर्फ एक सफल क्रिकेटर रह चुके है बल्कि एक सफल नेताओं में से एक हैं। नवजोत सिंह सिद्धू 46 करोड़ के मालिक हैं। इतना ही नहीं सिद्धू के पास केवल 44 लाख रुपए की सिर्फ घड़ियां हैं।


इतने करोड़ रुपए की कारों के मालिक है सिद्धू
क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू की साल 2015-16 की ईयरली इनकम 9.7 करोड़ रुपए थी, वहीं उनकी वाइफ नवजोत कौर सिद्धू की सालाना कमाई 25 लाख रुपए थी। सिद्धू की पत्नी के पास जो ज्वैलरी है उसकी कीमत 51.4 लाख रुपए हैं। इतना ही नहीं सिद्धू की कार कलेक्शन डेढ़ करोड़ रुपए है, जिसमें 1 करोड़ की लैंड क्रूजर, 26 लाख की मिनी कूपर, 11.4 लाख की फॉर्च्यूनर और 11 लाख की टोयोटा लैंड क्रूजर शुमार हैं। सिद्धू का घर 49 हजार 500 वर्ग फीट में बना हुआ है। सिद्धू के इस आलीशान घर में स्वीमिंग पूल, जिम और स्पा जैसी लग्जरी फैसिलिटीज हैं।
सिद्धू के पास है इतनी प्रापर्टी
बात अगर सिद्धू के निवेशों की जाए तो सिद्धू ने अलग-अलग बॉन्ड्स में करीब 3 करोड़ रुपए का निवेश किया है। डिबेंचर और दूसरे फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट में करीब 4.83 करोड़ का निवेश है। नेशनल सेविंग स्कीम, पोस्टल सेविंग सर्टिफिकेट और एलआईसी में 13.86 लाख रुपए का निवेश। बता दें सिद्धू के पास करोड़ की प्रापर्टी है। नवजोत सिद्धू का अमृतसर में आलीशान बंगला है, जिसे उन्होंने पत्नी के साथ मिलकर अक्टूबर 2011 में खरीदा था। इस बंगले की कीमत 31 करोड़ रुपए से ज्यादा है।इसके अलावा पटियाला की यदविंदर कॉलोनी में इनका पैतृक मकान है, जिसकी कीमत 93 लाख रुपए है। सिद्धू की वाइफ ने साल 2009 में दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में एक मकान खरीदा था, जिसकी कीमत 6.5 करोड़ रुपए है। पटियाला के छोटी बारादरी में सिद्धू और उनकी वाइफ के 6 करोड़ से ज्यादा की कीमत के 9 शोरूम हैं। इतना ही नहीं पटियाला में ही 50 लाख की एक और कमर्शियल बिल्डिंग। कमर्शियल लोकेशन पर एक अपार्टमेंट में 29 लाख का प्लैट। 20 लाख का पटियाला शहर में एक और प्रापर्टी। दो रेजिडेंशियल मकानों के मालिक हैं सिद्धू। एक की कीमत 60 लाख और दूसरे की 70 लाख है।

सिद्धू की कमाई का जरिया
नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेट से रिटायर होने के बाद टीवी से जुड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू सोनी टीवी पर आने वाले ‘द कपिल शर्मा शो’में हंसने के लिए हर हफ्ते 8-10 लाख रुपए चार्ज करते थे। सिद्धू की कमाई का मुख्य जरिया टीवी शो, स्पोर्ट्स कमेंटरी है। कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में उनकी अहम भूमिका है। इसके अलावा भी सिद्धू छोटे पर्दे के कई शो में नजर आ चुके है।

Home / Business / Corporate / पाकिस्तान सेना से गले मिलने वाला सिद्धू,पहनता हैं 44 लाख की घड़ी, जानिए कैसे करता हैं करोड़ों की कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो