scriptMukesh Ambani के हाथ लगाते ही दौड़ा स्टॉक, चॉकलेट बनाने वाली कंपनी के शेयर ने दिया 192% से अधिक का रिटर्न | stock of chocolate maker bought by Mukesh Ambani gave a return of over 192% in 1 month | Patrika News
कारोबार

Mukesh Ambani के हाथ लगाते ही दौड़ा स्टॉक, चॉकलेट बनाने वाली कंपनी के शेयर ने दिया 192% से अधिक का रिटर्न

Mukesh Ambani ने चॉकलेट बनाने वाली कंपनी में निवेश करने की घोषणा की है, जिसके बाद से सिर्फ एक महीने में इस कंपनी ने अपने निवेशकों को 192% से अधिक का रिटर्न दे दिया है।

नई दिल्लीJan 26, 2023 / 06:13 pm

Abhishek Kumar Tripathi

stock-of-chocolate-maker-bought-by-mukesh-ambani-gave-a-return-of-over-192-in-1-month.jpg

stock of chocolate maker bought by Mukesh Ambani gave a return of over 192% in 1 month

रिलायंस ग्रुप की रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने हाल ही में चॉकलेट निर्माता कंपनी ‘लोटस चॉकलेट'(Lotus Chocolate) में 26% अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है, जो मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सहायक कंपनी है। जिसके बाद से लगातार लोटस चॉकलेट के शेयर में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। बीते दो ड्रेडिंग दिनों 23 और 24 जनवरी को शेयर में लगातार 5% का अपर सर्किट लग रहा है। हालांकि आज गणतंत्र दिवस के कारण शेयर मार्केट बंद है।
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में पिछले 1 महीने में लोटस चॉकलेट का शेयर प्राइज 96 के स्तर से बढ़कर 295 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। यह तेजी मुकेश अंबानी के कंपनियों के द्वारा इस कंपनी में निवेश की घोषणा के बाद देखने को मिल रही है।
38.56 करोड़ रुपयों के जरिए 33,38,673 शेयरों का होगा अधिग्रहण
RCPL और RRVL कंपनियों की घोषणा के अनुसार लोटस चॉकलेट के 33,38,673 शेयरों का अधिग्रहण 115.5 रुपए प्रति शेयर के निश्चित मूल्य पर किया जाएगा। अधिग्रहण की प्रोसेस 21 फरवरी 2023 से शुरू होकर 6 मार्च 2023 को खत्म होगी। इसके लिए Mukesh Ambani की ये दोनों कंपनिया 38.56 करोड़ रुपए खर्च करेंगी।
 
चॉकलेट के अलावा क्या बनाती है लोटस कंपनी
लोटस चॉकलेट कंपनी लिमिटेड चॉकलेट, कोको प्रोडक्ट और कोको डेरिवेटिव की निर्माता है और इसके उत्पादों में कोको पाउडर, कोको मास और कोकोआ मक्खन शामिल हैं, जो औद्योगिक और उपभोक्ता मांग को पूरा करती है।

Home / Business / Mukesh Ambani के हाथ लगाते ही दौड़ा स्टॉक, चॉकलेट बनाने वाली कंपनी के शेयर ने दिया 192% से अधिक का रिटर्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो