scriptदिवाली पर इस कंपनी ने की बंपर सेल, बेच डाले 60 लाख स्मार्टफोन | Xiomi sold more then 60 lakh smartphone in festival season | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

दिवाली पर इस कंपनी ने की बंपर सेल, बेच डाले 60 लाख स्मार्टफोन

‘रेडमी नोट 5 प्रो’ और ‘रेडमी 6ए’ सबसे ज्यादा बिकनेवाले श्याओमी स्मार्टफोन्स रहे हैं।

Nov 12, 2018 / 07:41 pm

Manoj Kumar

Xiomi India

दिवाली पर इस कंपनी ने की बंपर सेल, बेच डाले 60 लाख स्मार्टफोन

नई दिल्ली। चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी श्याओमी ने सोमवार को घोषणा की कि उसने भारतीय बाजार में त्योहारी सीजन के दौरान कुल 85 से ज्यादा डिवाइसों की बिक्री की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस दौरान 60 लाख स्मार्टफोन्स, 4 लाख मी एलईडी टीवीज और 21 लाख से ज्यादा मी की पारिस्थितिकी तंत्र के अन्य उत्पादों और एक्सेसरीज की बिक्री हुई। श्याओमी इंडिया के प्रमुख (कैटेगरीज और ऑनलाइन बिक्री) रघु रेड्डी ने कहा कि इस साल हमने 60 लाख स्मार्टफोन समेत 85 लाख डिवाइसों की बिक्री की। हमें देश भर के ग्राहकों से जो प्यार मिला है, उससे हम रोमांचित होने के साथ ही उतने ही विनम्र भी हैं।
‘रेडमी नोट 5 प्रो’ और ‘रेडमी 6ए’ की रही सबसे ज्यादा मांग

कंपनी ने बताया कि फ्लिपकार्ट और अमेजन पर क्रमश: ‘रेडमी नोट 5 प्रो’ और ‘रेडमी 6ए’ सबसे ज्यादा बिकनेवाले श्याओमी स्मार्टफोन्स रहे, इसके साथ ही दोनों प्लेटफार्म्स पर मी एयर प्यूरिफाइर 2एस की मांग में 4.5 गुणा का इजाफा दर्ज किया गया। श्याओमी का जीएमवी (ग्रास मर्चेडाइज वैल्यू) इस साल 9 अक्टूबर से 8 नवंबर के बीच 1 अरब डॉलर रहा। ऑनलाइन खुदरा बिक्री में कुल बिक्री को डॉलर के संदर्भ में जीएमवी से नापा जाता है।

Home / Business / Corporate / दिवाली पर इस कंपनी ने की बंपर सेल, बेच डाले 60 लाख स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो