मोदी सरकार दे रही है 75 हजार रुपए, घर बैठे बस करना होगा ये छोटा-सा काम

मोदी सरकार दे रही है 75 हजार रुपए, घर बैठे बस करना होगा ये छोटा-सा काम

देश के युवाओं को रोजगार और पैसे कमाने के लिए मोदी सरकार लगातार कई प्रयास करती रही है। पिछले चार साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं शुरु की हैं जिससे युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर भटकना न पड़े। य

नई दिल्ली। देश के युवाओं को रोजगार और पैसे कमाने के लिए मोदी सरकार लगातार कई प्रयास करती रही है। पिछले चार साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं शुरु की हैं जिससे युवाओं को रोजगार के लिए दर-दर भटकना न पड़े। यहीं नहीं युवाओं को पैसे कमाने और रोजगार को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए सरकार लगातार कई तरह के प्रोग्राम और काॅन्टेस्ट का आयोजन करती रहती है। ऐसे में यदि आप भी कम समय में मोटी कमाई करने के बार में सोचते हैं तो आपको बता दें कि सरकार ऐसे ही एक काॅन्टेस्ट का आयोजन कर रही है जिससे आपको पास 75 हजार रुपए कमाने का मौका है। आइए जानते है कि आखिर क्या है मोदी सरकार का ये नया काॅन्टेस्ट आैर आप इसमें कैसे भाग ले सकते है।

बस करना होगा ये काम

दरअसल यूनियन पब्ल‍िक सर्व‍िस कमीशन अपना लोगो बदल रही है। नया लोगो बनाने का काम किसी प्रोफेशनल को देने की बजाय सरकार आम आदमी को इसे तैयार करने का मौका दे रही है। जिसके लिए सरकार ने लोगों से एक काॅन्टेस्ट के जरिए लोगो डिजाइन का आवेदन मांगा है। जिस भी व्यक्ति द्वारा बनाया गया लोगो सरकार को पसंद आएगा, सरकार उसे यूनियन पब्ल‍िक सर्व‍िस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया पर इस्तेमाल करेगी। इस काॅन्टेस्ट में जो भी विजेता होगा उसे 75 हजार रुपए का इनाम मिलेगा। इस काॅन्टेस्ट में भाग लेने के लिए आपके पास केवल 1 दिसंबर के शाम 6 बजे तक का समय है।

कैसे करें अप्लाई

आपको अपनी एंट्री सब्मिट करने से पहले लोगो का छोटा सा इंट्रो भी देना होगा। इस इंट्रो में आपको लोगो के बारे में बताना होगा। इसके साथ ही बताना होगा कि कैसे ये यूनियन पब्ल‍िक सर्व‍िस कमीशन को प्रदर्श‍ित करता है। साथ ही अपनी एंट्री भेजने से पहले यह ध्यान रखें कि आपकी MyGov.in पर प्रोफाइल अप टू डेट हो। ऐसा न होने पर आपकी तरफ से की जाने वाली एंट्री नहीं ली जाएगी। इस आयोजन के बारे में और अधिक जानकारी लेने के लिए आप www.upsc.gov.in पर जा सकते हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned