script2019 में बदल जाएगा ट्रेंड, कारों में इन बातों पर होगा खास फोकस | 2019 automobile sec will see other trends | Patrika News
ऑटोमोबाइल

2019 में बदल जाएगा ट्रेंड, कारों में इन बातों पर होगा खास फोकस

इस साल कंपनियों ने नई सैंट्रो और दैटसन गो जैसी एंट्री लेवल कारों में भी यह टेक्नोलॉजी पेश की गई। नए साल में कंपनियां वॉयस कमांड सिस्टम

नई दिल्लीDec 26, 2018 / 03:18 pm

Pragati Bajpai

car

2019 में बदल जाएगा ट्रेंड, कारों में इन बातों पर होगा खास फोकस

नई दिल्ली: टेक्नोलॉजी हर साल बदलती रहती है। 2019 भी कारों के लिहाज से काफी नई टेक्नोलॉजी पर फोकस करने वाला है । जहां एक ओर इलेक्ट्रिक कारों पर हर कंपनी अपना दांव खेल रही है वही कुछ और भी बातें है जिन पर इस बार ऑटोमोबाइल सेक्टर में खासा दांव खेला जाएगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि 2019 में किन बातों पर कारों में फोकस किया जाएगा।
इलेक्ट्रिक कारों का होगा बोलबाला- इंडिया में इस वक्त हर कोई इलेक्ट्रिक कारों की बात कर रहा है। एक बड़ा वर्ग है जो हाइब्रिड कारों की वकालत कर रहा है। क्योंकि यह तकनीक इस वक्त आसानी से मौजूद है, इसलिए अगले साल आपको इंडिया में ज्यादा हाइब्रिड कारें देखने को मिल सकती हैं।
इंफोटेनमेंट पर होगा फोकस-

पहले सिर्फ महंगी कारों में ही ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो जैसी तकनीक से लैस टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट होते थे, लेकिन इस साल कंपनियों ने नई सैंट्रो और दैटसन गो जैसी एंट्री लेवल कारों में भी यह टेक्नोलॉजी पेश की गई। नए साल में कंपनियां वॉयस कमांड सिस्टम को बेहतर बनाने पर काम करेंगी।
बंद होगी डीजल कारें-

डीजल कारों पर तरह-तरह के बैन लगने की बातों ने इनके मार्केट पर असर डाला। कई कंपनियों ने तो अपने कई मॉडल्स बंद करने की ऑलरेडी घोषणा कर दी है।

Home / Automobile / 2019 में बदल जाएगा ट्रेंड, कारों में इन बातों पर होगा खास फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो