scriptनई Maruti Brezza के लिए करना पड़ सकता है 2 महीने तक का इंतजार! 45000 के पार हुई Bookings | All New Brezza bookings crossed 45000 plus pre-launch waiting period | Patrika News
कार

नई Maruti Brezza के लिए करना पड़ सकता है 2 महीने तक का इंतजार! 45000 के पार हुई Bookings

नई Brezza लॉन्च से पहले ही मार्केट में सुपरहिट हो चुकी है, क्योंकि इसे 45,000 से ज्यादा की बुकिंग्स मिल चुकी हैं। ऐसे में माना जा ग्राहकों की ग्राहकों को इसकी डिलीवरी के लिए करीब 2 महीने तक का इन्तजार करना पड़ सकता है।

नई दिल्लीJul 01, 2022 / 11:07 am

Bani Kalra

brezza_bookings.jpg

Maruti Suzuki ने अपनी All New Brezza को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 लाख रुपये तक जाती है। इसे मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उतारा गया है। पिछले मॉडल्स की तुलना में नया मॉडल अब पहले से ज्यादा एडवांस्ड और स्पोर्टी नज़र आता है। ब्रेज़ा हमेशा से ही ग्राहकों पसंदीदा कॉम्पैक्ट SUV रही है। नई Brezza लॉन्च से पहले ही मार्केट में सुपरहिट हो चुकी है, क्योंकि इसे 45,000 से ज्यादा की बुकिंग्स मिल चुकी हैं। ऐसे में माना जा ग्राहकों की ग्राहकों को इसकी डिलीवरी के लिए करीब 2 महीने तक का इन्तजार करना पड़ सकता है।

 

इंजन और पावर

नई ब्रेजा में नए 1.5L K Series पेट्रोल इंजन लगा है। जोकि 75.8kW की Power और 136.8 Nm का Torque देता है, यह इंजन 20.15kmpl की माइलेज देता है। ब्रेजा में आपको 6 स्पीड एडवांस्ड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा । यानी यह इंजन माइलेज और पावर के हिसाब काफी दमदार साबित होने वाला है।नई ब्रेजा की लंबाई 3995mm, ऊंचाई 1685mm और चौड़ाई 1790mm है, इसके अलावा इसका व्हीलबेस 2500 mm है। इतना ही नहीं इसमें Boot Space 328 लीटर का आपको मिल जाता है। यानी लम्बे टूर पर आप इसे लेकर जायेंगे तो आपको कम स्पेस की शिकायत नहीं होगी।

 

कई एडवांस्ड फीचर्स हैं इसमें

|नई ब्रेज़ा में फेच्स की कोई कमी नहीं है, इसमें 360 डिग्री कैमरा दिया है, जोकि ड्राइविंग के दौरान काफी हेल्प करेगा। इस कैमरे की मदद से आप कार के अन्दर ही बैठकर कार के बाहर से चारों तरफ के विजुअल डिस्प्ले पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी। इस कैमरे को स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया गया है। इसके अलावा कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा इस गाड़ी में वायरलेस चार्जिंग डॉक फीचर भी दिया गया है, इससे आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं।

 

खास बात यह है कि नई ब्रेजा अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कॉम्पैक्ट SUV बन चुकी है जोकि हेडअप डिस्प्ले के साथ आती। इस स्क्रीन की खास बात है कि ये ड्राइवर के लिए नेविगेशन को आसान बनाएगी। गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ भी मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर बैग्स और EBD जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Home / Automobile / Car / नई Maruti Brezza के लिए करना पड़ सकता है 2 महीने तक का इंतजार! 45000 के पार हुई Bookings

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो