scriptNew Maruti Brezza भारत में हुई लॉन्च, 20km की माइलेज के साथ कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू | All New Maruti Suzuki Brezza launched Prices start at 7.99 lakh | Patrika News
कार

New Maruti Brezza भारत में हुई लॉन्च, 20km की माइलेज के साथ कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू

नई ब्रेजा में नए 1.5L K Series पेट्रोल इंजन लगा है। जोकि 75.8kW की Power और 136.8 Nm का Torque देता है, यह इंजन 20.15kmpl की माइलेज देता है।

नई दिल्लीJun 30, 2022 / 03:03 pm

Bani Kalra

all_new_maruti_brezza.jpg

All New Brezza: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी All New Brezza को भारत में आज लॉन्च कर दिया है।मारुति ने सबसे पहले ब्रेजा को ऑटो एक्सपो 2016 में लॉन्च किया था, सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में इसे काफी पसंद किया गया था। ब्रेजा की वजह से मारुति B-सेगमेंट में नंबर 1 की पॉजिशन हांसिल की। और इस समय यह देश की टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। नई ब्रेजा में इस बार कई बड़े बदलाव किये हैं, इसकी एक्स-शो रूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं नए मॉडल में आपको इस बार क्या कुछ नया और खास मिलेगा।

कीमत और वेरिएंट

All New Brezza Manual वेरिनेट्स की कीमतें

All New Brezza Automatic वेरिनेट्स की कीमतें

brezza_price.jpg

इंजन और पावर

नई ब्रेजा में नए 1.5L K Series पेट्रोल इंजन लगा है। जोकि 75.8kW की Power और 136.8 Nm का Torque देता है, यह इंजन 20.15kmpl की माइलेज देता है। ब्रेजा में आपको 6 स्पीड एडवांस्ड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा । यानी यह इंजन माइलेज और पावर के हिसाब काफी दमदार साबित होने वाला है।

 

डायमेंशन

नई ब्रेजा की लंबाई 3995mm, ऊंचाई 1685mm और चौड़ाई 1790mm है, इसके अलावा इसका व्हीलबेस 2500 mm है। इतना ही नहीं इसमें Boot Space 328 लीटर का आपको मिल जाता है। यानी लम्बे टूर पर आप इसे लेकर जायेंगे तो आपको कम स्पेस की शिकायत नहीं होगी।

brezza_cabin.jpg

एडवांस्ड फीचर्स की भरमार

नई ब्रेज़ा में 360 डिग्री कैमरा दिया है, जोकि ड्राइविंग के दौरान काफी हेल्प करेगा। इस कैमरे की मदद से आप कार के अन्दर ही बैठकर कार के बाहर से चारों तरफ के विजुअल डिस्प्ले पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी। इस कैमरे को स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया गया है। इसके अलावा कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

इसके अलावा इस गाड़ी में वायरलेस चार्जिंग डॉक फीचर भी दिया गया है, इससे आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। खास बात यह है कि नई ब्रेजा अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कॉम्पैक्ट SUV बन चुकी है जोकि हेडअप डिस्प्ले के साथ आती । इस स्क्रीन की खास बात है कि ये ड्राइवर के लिए नेविगेशन को आसान बनाएगी। गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ भी मिलता है। सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर बैग्स और EBD जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Home / Automobile / Car / New Maruti Brezza भारत में हुई लॉन्च, 20km की माइलेज के साथ कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो