scriptBMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी ये नई कारें | BMW Will Launch 12 New Cars in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

BMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी ये नई कारें

बीएमडब्ल्यू की कारों के साथ-साथ बीएमडब्ल्यू की मोटरसाइकिल्स भी लॉन्च की जाएंगी। गुड़गांव स्थित बीएमडब्ल्यू के प्लांट में ये कारें तैयार की जाएंगी।

नई दिल्लीOct 19, 2018 / 10:53 am

Sajan Chauhan

BMW

BMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी ये नई कारें

जर्मनी की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू भारत में आने वाले साल में कई नई कारें लॉन्च करने का प्लान बना रही है। साल 2019 में बीएमडब्ल्यू लग्जरी कार निर्माता कंपनियों को चुनौती देने के लिए कई कारें लॉन्च करेगी और उम्मीद की जा रही है कि लगभग 12 अलग-अलग कारें लॉन्च की जाएंगी। इसमें बीएमडब्ल्यू और मिनी दोनों की कारें शामिल होंगी। बीएमडब्ल्यू की कारों के साथ-साथ बीएमडब्ल्यू की मोटरसाइकिल्स भी लॉन्च की जाएंगी। गुड़गांव स्थित बीएमडब्ल्यू के प्लांट में ये कारें तैयार की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

इसी बीच भारत में बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज सेडान का इंतजार किया जा रहा है और ये इसका 7वां संस्करण होगा। इसका डेब्यू हाल ही में पेरिस मोटर शो में भी किया गया था। बीएमडब्ल्यू के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने बताया कि बीएमडब्ल्यू भारत में अपने व्यापार को और ज्यादा बढ़ाना चाहती है, जिसके चलते ये सब किया जा रहा है और इससे ग्राहकों को अधिक से अधिक फायदा होगा। बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बीएमडब्ल्यू की सेडान है और अब इसके नए मॉडल से ग्राहकों को नया डिजाइन मिलेगा। इसी के साथ भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स7 उतारी जाएगी जो कि बिल्कुल नई और बेहद शानदार होगी। अब भारत में एक्स सीरीज की कारें आएंगी जो कि एक्स पोर्टफोलियो को भारत में बढ़ाएंगी। एक्स सीरीज के चार अलग-अलग मॉडल साल 2019 में भारत में लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें एक्स 7 फ्लैगशिप एसयूवी, एक्स2, एक्स4 क्रॉसओवर और लग्जरी एक्स7 शामिल होगी। ये सभी कारें एशिया महाद्वीप के लिए तैयार की जाएंगी जो कि भारत में खासतौर पर बनेंगी।

बीएमडब्ल्यू ने 2017 में भारत में सबसे अधिक कारें बेची, जिनकी संख्या लगभग 9800 यूनिट थी। वहीं साल 2018 में सिर्फ 9 माह के अंदर ही 7915 यूनिट्स बिक चुकी हैं। इसको देखते हुए बीएमडब्ल्यू 2019 में नई कारें लाने का प्लान कर रही है। अब देखते हैं कि अगले साल आने वाली कारें भारत में कितनी ज्यादा पसंद की जाती हैं।

Home / Automobile / BMW जल्द भारत में लॉन्च करेगी ये नई कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो