scriptऑटो एक्सपो 2016 में धूम मचाएगी अमरीकन एसयूवी कार जीप रैंगलर | Delhi Auto Expo 2016: Jeep wrangler will be displayed | Patrika News
कार

ऑटो एक्सपो 2016 में धूम मचाएगी अमरीकन एसयूवी कार जीप रैंगलर

ऑटो एक्सपो 2016 में डिस्पले करने के बाद जीप रैंगलर एसयूवी कार को भारत में लॉन्च किया जाएगा

Dec 06, 2015 / 02:57 pm

Anil Kumar

Jeep Wrangler

Jeep Wrangler

नई दिल्ली। 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में कई विदेशी ब्रैंड्स की कारें भारत लॉन्च होने को तैयार है। खबर है कि अमरीकी कंपनी जीप की लोकप्रिय एसयूवी रैंगलर को भी 2016 ऑटो एक्सपो में डिस्पले किया जा रहा है। इसके बाद भारतीय मार्केट में इस एसयूवी कार को ऑफिशियल तौर पर बेचना शुरू किया जाएगा।



एडवेंचर्स लुक वाली यह पावरफुल एसयवूी कार है जिसके रियर बंपर को काफी मजबूत बनाया गया है जिससे कि यह ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी अपना काम बखूबी कर सकेगी। इस कार की छत आसानी से गाड़ी से अलग की जा सकती है। इस गाड़ी का इंटीरियर भी काफी खूबसूरत है। इसकी सीटें लेदर ट्रिम्ड हैं और काफी आरामदायक हैं।


जीप रैंगलर एसयूवी कार में 3.6-लीटर का वी6 24-वॉल्व वीवीटी इंजन लगाया गया है। इसके अलावा इसे 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लाया गया है। इस गाड़ी के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर प्रिमियम क्वालिटी के हैं और इनका अपीयरेंस अधिकांश लोगों को पसंद आएगा।



2016 जीप रैंगलर में रिमोट स्टार्ट सिस्टम, सिक्यॉरिटी अलार्म, स्पीड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं। पैसेंजर्स के एंटरटेनमेंट के लिए इसमें सिरियसएक्सएम रेडियो, 40जीबी की हार्ड ड्राइव, 6.5-इंच का टचस्क्रीन डिस्पले, 8 स्पीकर्स और जीपीएस नेविगेशन जैसी तमाम सुविधाएं दी गई हैं। इस एसयूवी में एसयूवी के फ्रंट और रियर, दोनों ही वील्स में डिस्क ब्रेकिंग की सुविधा दी गई है। जहां तक जीप रैंगलर की कीमत का सवाल है, तो यह भारत में 20-25 लाख रूपए तक हो सकती है।

Home / Automobile / Car / ऑटो एक्सपो 2016 में धूम मचाएगी अमरीकन एसयूवी कार जीप रैंगलर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो