scriptभारत में जल्द लॉन्च होगा फोर्ड फिगो का फेसलिफ्ट वर्जन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर | Facelifted Ford Figo Cross spied in India to get new petrol engine | Patrika News
कार

भारत में जल्द लॉन्च होगा फोर्ड फिगो का फेसलिफ्ट वर्जन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

कंपनी ने फिगो कार को पहली बार साल 2010 में भारत में लॉन्च किया था और अब इसे पहली बार अपडेट किया जा रहा है

जयपुरAug 16, 2017 / 12:04 pm

कमल राजपूत

Ford figo
आॅटोमोबाइल कंपनी फोर्ड जल्द ही भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार फीगो के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार हाल ही में केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ स्पॉट हुई थी। फोर्ड इस कार को 2018 में भारत में होने वाले आॅटो एक्सपों में शोकेस कर सकती है। कंपनी ने फिगो कार को पहली बार साल 2010 में भारत में लॉन्च किया था और अब इसे पहली बार अपडेट किया जा रहा है।
कार में काले अलॉय व्हील्स लगाए गए है
भारत में टेस्टिंग के दौरान फिगो कार की जो तस्वीरें सामने आई है उसमें कार की लंबाई में काले रंग की क्लैडिंग की गई है। साथ ही इसमें काले अलॉय व्हील्स लगाए गए है। कसर में रूफ रेल भी दिया गया है जो कि अमूमन क्रॉसओवर कारों में ही नजर आता है। सामने वाले बंपर में नीचे की ओर नए एयर इंटेक्स लगाए गए हैं और कार की हैडलाइट भी नए डिजाइन की है। हालांकि कार में फोर्ड की सिग्नेचर ग्रिल लगाई गई है, लेकिन व्हीलआर्क पर प्लाटिक कैडिंग उपयोग की गई है
इसके इंटीरियर में कुछ बदलाव हुए है
फोर्ड फिगो के फेसलिफ्ट वर्जन में कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ ही इंटीरियर में कुछ बदलाव मिल सकते है।
इसमें नया SYNC 3 टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, जो कि मौजूदा फिगो कार में नहीं है। यह सिस्टम ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो के कम्पैटिबल होगा। फोर्ड भारत में फिगो लाइपनअप को अपडेट करने के साथ ही एस्पायर कॉम्पैक्ट सिडैन को भी अपडेट कर भारत में ला सकती है। इनमें नया ड्रैगन पेट्रोल इंजन, अपडेटेड डैशबोर्ड और टचस्क्रीन इंटरफेस को भी अपग्रेड किया जाएगा।
इन कारों से होगा भारत में मुकाबला
भारत में लॉन्च हो जाने के बाद फोर्ड फिगो क्रॉसओवर कार मार्केट में पहले से मौजूद ह्यूंदै आई20 ऐक्टिव, होंडा डब्ल्यूआरवी और टोयोटा क्रॉस आदि कारों से मुकाबला होगा।

Home / Automobile / Car / भारत में जल्द लॉन्च होगा फोर्ड फिगो का फेसलिफ्ट वर्जन, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो