scriptकार पार्क करने से पहले जरूर करें ये काम, चुराना तो दूर छू भी नहीं पाएगा कोई चोर | follow these tips to insure your car security | Patrika News
कार

कार पार्क करने से पहले जरूर करें ये काम, चुराना तो दूर छू भी नहीं पाएगा कोई चोर

हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आपकी कार पर चोर तो क्या कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।

Jun 14, 2018 / 09:46 am

Vineet Singh

car security

कार पार्क करने से पहले जरूर करें ये काम, चुराना तो दूर छू भी नहीं पाएगा कोई चोर

नई दिल्ली: अक्सर लोग अपनी कार को कहीं पर भी पार्क करके बड़े आराम से चले जाते हैं, यही वजह है कि चोर ऐसे लोगों की कारों को अपना निशाना बना लेते हैं। दरअसल लोग अपनी कार में पहले से मौजूद सेफ्टी फीचर्स पर काफी ज्यादा भरोसा करते हैं और यही वजह है कि उनकी कार चोरों के निशाने पर आ जाती है। अगर आप भी कार चलाते हैं और आपको अपनी कार चोरी का डर सताने लगा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आपकी कार पर चोर तो क्या कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।
वैसे तो हर कार में पहले से कई सारे सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं लेकिन अगर इनपर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हैं तो ये आपके लिए अच्छी खबर नहीं है। आज इस खबर में हम आपको ऐसे सेफ्टी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ऐड करने के बाद आपकी कार किसी सुरक्षा घेरे में तब्दील हो जाएगी।
गियर लॉक: हर कार में गियर लॉक जरूर होना चाहिए क्योंकि अगर चोर कार का दरवाजा खोल भी ले तो वो कार को स्टार्ट करने के बाद भी इसे आगे नहीं बढ़ा सकता है।
स्टीयरिंग लॉक: ज्यादातर लोगों को स्टीयरिंग लॉक के बारे में पता भी नहीं होता है लेकिन अगर आप अपनी कार में इस लॉक को लगवा लेते हैं तो आप ये मान के चलिए कि चोर आपकी कार को अपनी जगह से हिला भी नहीं सकते हैं।
टायर लॉक: कार का टायर लॉक किसी सामान्य लॉक की तरह ही काम करता है लेकिन ये काफी मजबूत होता है और इसे हथौड़ा मारकर भी नहीं तोड़ा जा सकता है। ऐसे में ये आपकी कार के लिए बेस्ट सिक्योरिटी फीचर है।
सेंट्रल लॉक: आजकल मिलने वाली ज्यादातर कारों में सेंट्रल लॉक पहले से मिलता है लेकिन कुछ पुरानी कारों में ये फीचर नहीं दिया गया है ऐसे में आप किसी गैराज पर जाकर सस्ते दाम में अपनी कार में सेंट्रल लॉक असेम्बल करवा सकते हैं।

Home / Automobile / Car / कार पार्क करने से पहले जरूर करें ये काम, चुराना तो दूर छू भी नहीं पाएगा कोई चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो