scriptफोर्ड ने Shelby Mustang GT500 कार की टीजर इमेज जारी की, जानें कब तक आएगी मार्केट में | Ford Releases Shelby GT500 Teaser image | Patrika News
कार

फोर्ड ने Shelby Mustang GT500 कार की टीजर इमेज जारी की, जानें कब तक आएगी मार्केट में

अमरीकन कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने अपनी नई कार Shelby Mustang GT500 का टीजर इमेज जारी की है।

Mar 20, 2018 / 06:58 pm

कमल राजपूत

Ford
अमरीकन कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने अपनी नई कार Shelby Mustang GT500 का टीजर इमेज जारी की है। ऐसा कहा जा रहा है कि फोर्ड नई मस्टैंग जीटी500 को 2019 में लॉन्च करेगी। जारी हुई टीजर इमेज में केवल इस कार की फ्रंट ग्रिल ही नजर आ रही है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है आॅटोमोबाइल मार्केट मे लॉन्च होने के बाद Shelby Mustang GT500 कार का मुकाबला BMW 6 सीरीज ग्रान टूरिज्मो से होगा।
कंपनी अपनी इस नई कार में सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन लगाएगी जो कि 700 हॉर्सपावर जनरेट वाला होगा। हालांकि अभी इसके डिसप्लेसमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन कंपनी इसमें 5.2 लीटर वी8 इंजन दे सकती है। कार में इसमें बल्गिंग फेंडर्स दिए गए हैं और शेलबाइ मस्टैंग जीटी500 में ज्यादा बड़े टायर्स दिए जा सकते हैं। बता दें Shelby Mustang GT500 कंपनी की पावरफुल प्रोडक्शन कार होगी जिसमें ब्लू ओवल बैज दिया जाएगा।
दूसरी ओर इटैलियन सुपरकार निर्माता कंपनी Corbellati ने जेनेवा मोटर शो 2018 में अपनी पॉवरफुल और लग्जरी कार Missile (मिसाइल) को लॉन्च की है। कंपनी इस कार को दुनिया की सबसे फॉस्टेस्ट सुपरकार बताने का दावा कर रही है। इसके एयरोडायनामिक डिजाइन को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह कार 500km/h की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है।
अब जाहिर सी बात है जब कार की स्पीड इतनी अधिक है तो इसे पॉवर देने के लिए कोई दमदार इंजन लगा होगा। तो आपको बताते चले कंपनी ने इस कार में 9.0 लीटर का ट्विन टर्बो, क्वाड कैम V8 इंजन लगा है जो 1,800bhp की बेमिसाल ताकत व 2,350Nm का अधिकतम टार्क पैदा करता है। यह कार 15.3 फुट लम्बी व 6.7 फुट चौड़ी है। इस कार को शोकेस करते हुए कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि हम एक ऐसी हाईपर कार को बनाना चाहते थे, जो कि डिजाइन और परर्फोमेंस के मामले में बाकी सभी कारों से अलग हो।

Home / Automobile / Car / फोर्ड ने Shelby Mustang GT500 कार की टीजर इमेज जारी की, जानें कब तक आएगी मार्केट में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो