scriptकारों के मामले में धर्मेंद्र से भी आगे हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, इन महंगी कारों के बिना जमीन पर पांव तक नहीं रखतीं | Hema Malini's Luxury Car Collection | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कारों के मामले में धर्मेंद्र से भी आगे हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, इन महंगी कारों के बिना जमीन पर पांव तक नहीं रखतीं

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के कार कलेक्शन में ये महंगी और लग्जरी कारें मौजूद हैं।

नई दिल्लीOct 16, 2018 / 10:47 am

Sajan Chauhan

Hema Malini

कारों के मामले में धर्मेंद्र से भी आगे हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, इन महंगी कारों के बिना जमीन पर पांव तक नहीं रखतीं

आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस हेमा मालिनी अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 16 अक्टूबर, 1948 को तमिलनाडु के अम्मनकुड़ी में जन्मीं हेमा उनमें से एक हैं जो कि अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेहतरीन डांस के लिए भी जानी जाती हैं। बढ़ती उम्र में भी जवानों को फेल करती हुईं हेमा वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी की सांसद हैं। आज हम आपको हेमा मालिनी की बेहतरीन कारों के बारे में बता रहे हैं।

मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास ( Mercedes-Benz M-Class )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2987 सीसी का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 224 बीएचपी की पावर और 510 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करता है। ये कार प्रति लीटर में 14 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 225 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 8.4 सेंकड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।

हुंडई सेंटा फे ( Hyundai Santa Fe )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2199 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है जो कि 69 बीएचपी की पावर और 99 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेटट करता है। ये कार प्रति लीटर में 13 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 182 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार मात्र 11.2 सेंकड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग लाख रुपये है।

ऑडी क्यू5 ( Audi Q5 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 252 बीएचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी सिर्फ 6.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 237 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस 5 सीटर एसयूवी का माइलेज 8.5 किमी प्रति लीटर है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 59.79 लाख रुपये है।

Home / Automobile / कारों के मामले में धर्मेंद्र से भी आगे हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, इन महंगी कारों के बिना जमीन पर पांव तक नहीं रखतीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो