script3 से 4 लाख में मिलेगा SUV का मजा, शुरु हुई Kwid की बुकिंग | Here are the features of Renault Kwid, booking starts | Patrika News
कार

3 से 4 लाख में मिलेगा SUV का मजा, शुरु हुई Kwid की बुकिंग

कम पैसों में एसयूवी की फील लेने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि रेनॉ की
एसयूवी लुक वाली कार सस्ती कार की बुकिंग हो गई है शुरु

Sep 15, 2015 / 10:25 am

सुभेश शर्मा

renault kwid

renault kwid

नई दिल्ली। अब कम पैसों में एसयूवी की फील लेने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि रेनॉ की एसयूवी लुक वाली कार सस्ती कार क्विड की बुकिंग 14 सितंबर से शुरु हो चुकी है। रेनॉ ने कार के लॉन्च से पहले डीलरों को सप्पलाई करना शुरु कर दिया है। इस कार की जो चीज ग्राहकों को सबसे ज्यादा लुभाने वाली है वो है इसका प्राइस। रेनॉ के सीईओ बता चुके हैं कि कार की कीमत 3-4 लाख के बीच होगी। यह कार इसी महीने लॉन्च हो सकती है। यही नहीं आप इस कार की बुकिंग एप के जरिए भी करा सकते हैं। इसके लिए ‘माई क्विडÓ एप भी तैयार किया गया है।

इंजन एंड माइलेज
क्विड का माइलेज अन्य छोटे सेगमेंट की कारों से काफी बेहतर है। कंपनी का दावा है कि क्विड एक लीटर पेट्रोल में 25 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। वहीं इस कार में 799 सीसी का थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है। इसके अलावा क्विड चार ट्रिम लेवल्स में मिलेगी। इनमें एसटीडी, आरएक्सई, आरएक्सएल और आरएक्सटी शामिल है। रेनॉ का कहना है कि क्विड के इंजन को बनाने के लिए ‘बेस्ट टेक्नॉलजी’ का इस्तेमाल किया गया है।

कार के लुक्स और फीचर
कार की लुक बेहद शानदार है। कार की साइड लुक रेनॉ की डस्टर से मिलती जुलती है और दिखने में कई एंगल्स से इसका लुक एसयूवी कारों जैसा लगता है। इसमें रेनॉ के ट्रेडमार्क डिजाइन वाली ग्रिल, रेक्टेंगुलर हेडलैंप लगे हैं। इसके अलावा कार में आपको सात इंच एलसीडी स्क्रीन वाला इंटिग्रेटेड एंटरटेनमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ भी लगा मिलेगा है। साथ ही एयरबैग्स का ऑप्शन भी कार में अवलेबल है।

ऑल्टो और ईयॉन से टक्कर
माना जा रहा है कि क्विड का मार्केट में सीधा कंपटीशन मारुति सुजुकी की अल्टो और ह्यूंदे ईयॉन से होगा। जहां अॉल्टो 800 सीसी की कीमत 2.83-3.4 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस, दिल्ली) के बीच है। वहीं, ह्यूंदे की ईयॉन की कीमत 3.09 लाख से 4.22 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस, दिल्ली) है। भारत में हैचबैक सेममेंट में रेनॉ की पहचान उसकी ‘पल्सÓ से है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.03 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) है।

Home / Automobile / Car / 3 से 4 लाख में मिलेगा SUV का मजा, शुरु हुई Kwid की बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो