scriptHero ने अचानक शुरू की 2 साल पहले बंद हुई इस बाइक की बिक्री, जानें इस बार क्या है खास | hero started selling Karizma zmr all again | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Hero ने अचानक शुरू की 2 साल पहले बंद हुई इस बाइक की बिक्री, जानें इस बार क्या है खास

हाइक के शौकीनों को हीरो करिज्मा अच्छे से याद होगी, 200cc बाइक्स को रूल करने वाली ये बाइक एक बार फिर से मार्केट में बिक रही है।

नई दिल्लीJul 28, 2018 / 11:17 am

Pragati Bajpai

hero karizma

Hero ने अचानक शुरू की 2 साल पहले बंद हुई इस बाइक की बिक्री, जानें इस बार क्या है खास

नई दिल्ली: 200 सीसी की बाइक्स में हीरो की करिज्मा बेहद पॉपुलर हुई थी। 2003 में लॉन्च हुई ये बाइक अपने 14 की लाइफ में कई बार अपडेट हुई, लेकिन अपने सेगमेंट को रूल करने वाली ये बाइक 2साल पहले अचानक बंद हो गई थी।जैसे कंपनी ने अपने इस सक्सेसफुल लॉन्च को अचानक बंद किया था वैसे ही इस अच्छी हैंडलिंग, स्पोर्टी लुक और बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली बाइक को अब 2018 Hero Karizma ZMR नाम से लॉन्च किया गया है।चलिए आपको बताते हैं इस बाइक से जुड़े फीचर्स और खास बातें-
स्कूटी की कीमत में मिल रही हैं Maruti से लेकर Renault की ये ब्रांड न्यू कारें, जानें क्या है ऑफर

Hero Karizma के फीचर्स की बात करें तो लुक्स और डिजाइन में सेम है। कंपनी ने इसे बिना किसी बदलाव के पेश किया है।Karizma ZMR में पहले की तरह 223 सीसी, सिंगल सि‍लेंडर इंजन लगाया गया है। यह फ्यूल इनजेक्‍ट इंजन 20 बीएचपी पावर और 19.7 एनएम टॉर्क को जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं, इस बाइक की टॉप स्‍पीड 129 Kmph है।यूं देखें तो हीरो ने इसके पावर आउटपुट को भी पहले जैसा ही रखा है। यहां तक कि इसमें मॉडर्न बाइक्स की तर्ज पर एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम भी नहीं दिया है।
karizma zmr
2018 ऑटो एक्‍सपो में Karizma को कुछ बदलाव के साथ शोकेस कि‍या गया था।डोमेस्‍टि‍क मार्केट में इस बाइक को बंद करने के बाद भी हीरो इसे कुछ इंटरनेशनल मार्केट्स के लि‍ए डेवलप कर रही थी। हीरो की वेबसाइट के मुताबि‍क, Karizma ZMR की कीमत 1.08 लाख से 1.10 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम, दि‍ल्‍ली) रखी गई है।
2020 में लॉन्च होगा नया मॉडल-

Hero, नेक्‍स्‍ट जेन Karizma को डेवलप कर रही है लेकि‍न इसे पूरा करने में करीब दो साल का समय लगेगा। माना जा रहा है कि‍ नेक्‍स्‍ट जेन Karizmaको 2020 में बेचना शुरू किया जाएगा। नेक्‍स्‍ट जेन मॉडल पूरी तरह से नए डि‍जाइन, एडवांस टेक्‍नोलॉजी और ज्‍यादा पावरफुल इंजन के साथ आएगी।

Home / Automobile / Hero ने अचानक शुरू की 2 साल पहले बंद हुई इस बाइक की बिक्री, जानें इस बार क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो