scriptन्यू लुक में आई Honda की ये कार, AUDI को भी देगी मात | honda civic 2019 launched in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

न्यू लुक में आई Honda की ये कार, AUDI को भी देगी मात

होंडा सिविक ( Honda Civic ) की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। अब कंपनी ने आधिकारिक बुकिंग के लिए 31 हजार रुपये कीमत तय की है।

नई दिल्लीFeb 19, 2019 / 03:05 pm

Sajan Chauhan

honda civic 2019

न्यू लुक में आई Honda की ये कार, AUDI को भी देगी मात

जापान की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी बेहतरीन सेडान कार होंडा सिविक ( Honda Civic ) की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। इससे पहले इस कार की अनऑफिशल बुकिंग्स भी चल रही थीं, लेकिन अब कंपनी ने आधिकारिक बुकिंग के लिए 31 हजार रुपये कीमत तय की है। भारत में होंडा सिविक को 7 मार्च 2019 को लॉन्च किया जाएगा। अब भारत में होंडा सिविक 5 साल बाद वापसी कर रही है।
लुक और स्टाइल की बात की जाए तो नई सिविक का स्टाइल पहले से ज्यादा शानदार, प्रीमियम, अलग और स्पोर्टी है। इस सेडान की व्हीलबेस 2700 एमएम, लंबाई 4656 एमएम, चौड़ाई 1799 एमएम, ग्राउंड क्लियरेंस 170 एमएम और ऊंचाई एमएम है। एलईडी हेडलैम्प्स, 17 इंच एलॉय व्हील, रूफलाइन कूपे जैसा लुक, टेललैम्प्स, एलईडी डीआरएल स्पोर्टी फ्रंट बंपर, ब्लैक फिनिश ग्रिल पियानो और क्रोम फिनिश फॉग लैम्प हाउसिंग ब्लैक फिनिश है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई होंडा सिविक में 1.6 लीटर का डीओएचसी, आई-डीटीईसी डीजल इंजन दिया गया है जो कि 118 बीएचपी की पावर और 300 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस ये इंजन काफी ज्यादा दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो नई सिविक प्रति लीटर में 26.8 किमी का माइलेज देगी। इसी के साथ नई होंडा सिविक में 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन भी ऑप्शनल होगा जो कि 138 बीएचपी की पावर और 174 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। नई सिविक में सिर्फ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प है। ये वेरिएंट प्रति लीटर में 16.5 किमी का माइलेज देगा। सिविक का ये पेट्रोल इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है, जिसे बीएस4 फ्यूल पर चला सकते हैं।
इन कारों से है मुकाबला
भारत में इस कार का मुकाबला टोयोटा कोरोला, स्कोडा ऑक्टाविया और हुंडई एलांट्रा से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई होंडा सिविक ( Honda Civic 2019 ) की एक्स शोरूम कीमत लगभग 18 से 24 लाख रुपये तक हो सकती है।

Home / Automobile / न्यू लुक में आई Honda की ये कार, AUDI को भी देगी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो