scriptअगर नहीं मिल रही आपकी पुरानी कार की सही कीमत ! तो तुंरत करें ये काम | How to sell you used car and get best resale value follow these simple tips | Patrika News
कार

अगर नहीं मिल रही आपकी पुरानी कार की सही कीमत ! तो तुंरत करें ये काम

Best Way to sell old car: क्या आप अपनी पुरानी कार को बेचने की सोच रहे हैं ? लेकिन आपको अभी तक अपनी पुरानी कार की सही Re-sale वैल्यू नहीं मिल पा रही है तो निराश होने की जरूरत नहीं है…

नई दिल्लीMay 25, 2023 / 07:58 pm

Bani Kalra

sell_car.jpg

 

Sell Your Old Car: इस समय बाजार में आये दिन एक नई कार लॉन्च हो जाती है, जिसके चलते लोगों के मन में भी एक बार यह सवाल जरूर आता है कि अपनी पुरानी कार बेच कर क्यों न नई कार खरीद ली जाए ….या फिर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो काफी अच्छे से अपनी कार को यूज़ करने फिर उसे बेचने की सोचते हैं ….लेकिन जब बेचने जाते हैं तो न ठीक से ग्राहक मिलते हैं न ही कार की वैल्यू …क्या आप अपनी पुरानी कार को बेचने की सोच रहे हैं ?

लेकिन आपको अभी तक अपनी पुरानी कार की सही Re-sale वैल्यू नहीं मिल पा रही है तो निराश होने की जरूरत नहीं है….इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे आसान से टिप्स बता रहे हैं जिनको फॉलो करके आपको आपकी कार की सही वैल्यू मिलेगी और कार बेचने के बाद भी आपको किसी भी तरह की कोई और परेशानी नहीं होने वाली…

 

करंट मार्केंट वैल्यू पता करें:

अपनी कार को बेचने से पहले सबसे पहले कार की करंट मार्केंट वैल्यू पता करें। इसके लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते है और डीलर से भी बात कर सकते है। इससे आपको इस बात का अंदाजा लग जायेगा कि कार कितने तक में निकल सकती है। फिर आप उसी हिसाब से उसकी वैल्यू लगा सकते हैं।


 

कीमत बहुत ज्यादा न रखें:

ध्यान रहे, कार की कीमत बहुत ज्यादा न रखें, बाजार भाव के हिसाब से मूल्य निर्धारित करें। क्योंकि ज्यादा के चक्कर में कई बार आपको ग्राहक नहीं मिलते।



कंडीशन हो अच्छी:

आपकी कार की कंडीशन जितनी अच्छी में होगी, उतनी ही अच्छी आपको कीमत मिलेगी। इसलिए कार को बेचने से पहले एक-दम साफ़ कर लें और अगर सर्विस की जरूरत है तो भी करवा लें। क्योंकि यह जरूरी भी है।



सभी जरूरी डॉक्यूमेंट साथ रखें:

कार के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट/कागजात हमेशा रख लें ताकि सामने वाले को आप पर पूरा विश्वास हो सकें। आप सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर और बैटरी की वारंदी की रसीदें भी संभालकर रखें।



विज्ञापन है जरूरी:

कार बेचने के लिए अगर विज्ञापन निकलवा रहे हैं तो ध्यान दें कि विज्ञापन के लिए कार की बेहतर क्वालिटी वाली फोटो दें।


 

आउटस्टैंडिंग पेमेंट

सौदा करने से पहले कार की कोई आउटस्टैंडिंग पेमेंट हो तो उसे क्लियर कर लें, इसके बाद ही कार बेचने निकलें।



पेमेंट:

जब डील तय कर रहे हो तो मोल-भाव उचित करें लेकिन ज्यादा से ज्यादा पैसा ऐंठने की जुगाड़ में न रहें। आप पेमेंट चेक या कैश किसी भी तरह से ले सकते है। चेक से पेमेंट ले रहे हैं तो चेक क्लियर होने पर ही सारे डॉक्यूमेंट्स दें।


Home / Automobile / Car / अगर नहीं मिल रही आपकी पुरानी कार की सही कीमत ! तो तुंरत करें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो