scriptपूरी दुनिया में छाई साउथ कोरिया की ये SUV, अब दमदार फीचर्स से हुई लैस | Hyundai Creta suv Added new features | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पूरी दुनिया में छाई साउथ कोरिया की ये SUV, अब दमदार फीचर्स से हुई लैस

हुंडई ( Hyundai ) ने अपनी बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा ( Creta ) को अपडेट किया है। इस SUV के सभी वेरिएंट्स में अलग-अलग बदलाव किए गए हैं ।

नई दिल्लीJan 12, 2019 / 03:16 pm

Sajan Chauhan

Hyundai Creta

हाइटेक फीचर्स से लैस हुई Hyundai की ये दमदार SUV

साउथ कोरिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई ( Hyundai ) ने अपनी बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा ( Creta ) को अपडेट किया है। इस एसयूवी के सभी वेरिएंट्स में अलग-अलग बदलाव किए गए हैं और इसी के साथ इस एसयूवी में नया टॉप वेरिएंट SX(O) Executive भी शामिल किया गया है। फिलहाल हुंडई क्रेटा E, E+, S, SX, SX ड्यूल टोन और SX(O) वेरिएंट में आती है। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में कुछ खास बातें…

हुंडई क्रेटा के नए SX(O) Executive वेरिएंट में एलईडी टेल लैंप्स दी गई हैं और ये फीचर एसएक्स वेरिएंट में भी शामिल किया गया है। SX (O) एग्जिक्युटिव वेरिएंट वेरिएंट में ही फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस एस वेरिएंट में रियर पार्किंग सेंसर, फेबरिक सीट कवर और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ इस एसयूवी का SX मैनुअल वेरिएंट ड्यूल टोन कलर में होगा और SX वेरिएंट में स्मार्ट-की बेंड है। इस एसयूवी में मैकेनिकल तौर पर कोई भी खास बदलाव नहीं किया गया है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1591 सीसी का 16-वी वीटीवीटी इंजन दिया गया है जो कि 121.3 बीएचपी की पावर और 151 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। डीजल इंजन की बात की जाए तो इस एसयूवी में 1582 सीसी का 16-वी सीआरडीआई इंजन दिया गया है जो कि 126.2 बीएचपी की पावर और 259.87 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 ये एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 22.1 किमी का माइलेज देती है और प्रति लीटर पेट्रोल में 15.8 किमी का माइलेज दे सकती है। ये एसयूवी 6 स्पीड गियर मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्श में आती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा ( Hyundai Creta ) की कीमत में बदलाव कर दिया गया है। हुंडई क्रेटा ( पेट्रोल वेरिएंट ) बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.6 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14.13 लाख रुपये तय की गई है। वहीं हुंडई क्रेटा ( डीजल वेरिएंट ) बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 15.62 लाख रुपये तय की गई है।

Home / Automobile / पूरी दुनिया में छाई साउथ कोरिया की ये SUV, अब दमदार फीचर्स से हुई लैस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो