scriptCheapest Petrol Automatic Cars : ट्रैफिक में होती है गियर बदलने में परेशानी तो खरीदें ये गाड़ियां, शुरुआती कीमत 6 लाख से भी कम | Hyundai Grandi10 NIOS, Kwid, Maruti Ignis Cheapest Petrol AMT car6lakh | Patrika News
कार

Cheapest Petrol Automatic Cars : ट्रैफिक में होती है गियर बदलने में परेशानी तो खरीदें ये गाड़ियां, शुरुआती कीमत 6 लाख से भी कम

भारत में सड़कों पर सफर करना काफी कठिन है। इसलिए ट्रैफिक में फंसे लोग बार-बार एक गियर से दूसरे गियर में जाने से विराम के लिए AMT कारों को चुनते हैं। अगर आप भी ऑटोमैटिक गाड़ियों के शौकीन हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

May 15, 2022 / 05:39 pm

Bhavana Chaudhary

kwid_interior-amp.jpg

Renault Kwid

Cheapest Petrol Automatic Cars : भारत न केवल जनसंख्या के मामले में बल्कि यातायात के मामले में भी सबसे अधिक आबादी वाला देश है। जैसे-जैसे लोग अपने गैराज में गाड़ियां शामिल कर रहे हैं, सड़कों पर वाहनों की संंख्या बढ़ रही है। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि आज मैन्युअल गियरबॉक्स के बजाय एएमटी गियरबॉक्स चलन में है। ऑटोमैटिक कारों को चलाना बहुत आसान होता है, और भारत में सड़कों पर सफर करना काफी कठिन है। क्योंकि ट्रैफिक में फंसे लोग बार बार एक गियर से दूसरे गियर में जाने से विराम के लिए एएमटी कारों को चुनते हैं। अगर आप भी ऑटोमैटिक गाड़ियों के शौकीन हैं, तो यह लेख आपके लिए है, हम आपके लिए लेकर आएं हैं, भारत में उपलब्ध शानदार और किफायती ऑटोमैटिक कारों की सूची।

 



Renault Kwid

 

हमारी सूची की पहली कार Kwid है, इस कार की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपये शुरू होती है, वहीं इसके एएमटी वैरिएंट की कीमत 5.61 लाख रुपये तय की गई है। Renault Kwid चार ट्रिम्स RXL, RXL (O), RXT और Climber में ब्रिकी पर है, और इसका RXT वैरिएंट 1-लीटर पेट्रोल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है, माइलजे की बात करें तो यह मिनी हैच एक लीटर पेट्रोल में 22.25 kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है।

renault_kwid_new-amp.jpg


Maruti Ignis

 

मारुति इग्निस की शुरुआती कीमत 5.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली से शुरू होती है। इस कार को चार ट्रिम्स सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में सेल किया जाता है। अगर आप इस हैच का एएमटी वैरिएंट लेने के इच्छुक हैं, तो यह आपको डेल्टा, जेटा और अल्फा तीनों में मिलता है, इसके ऑटोमैटिक डेल्टा वैरिएंट की कीमत 6.49 लाख रुपये तय की गई है, वहीं यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (83PS/113Nm) से लैस है, जिसे मानक 5-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। मारुति इग्निस एक लीटर पेट्रोल में 21km तक माइलेज देने में सक्षम है।

maruti_ignis-amp.jpg

 

 

Hyundai Grand i10 NIOS



हुंडई ग्रैंड i10 Nios का मैग्ना वेरिएंट एएमटी अ्रांसमिशन से लैस है, जिसकी कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस वैरिएंट में हुंडई की 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल यूनिट का इस्तेमाल किया गया है जो 83 पीएस की पावर और 114 एनएम पीक टॉर्क का आउटपुट देती है। कार को बतौर सुरक्षा ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। माइलेज की बात करें तो i10 Nios एएमटी का माइलेज 23 से 26 तक माइलेज देने में सक्षम है।

 

grand_i10_nios-amp.jpg

Home / Automobile / Car / Cheapest Petrol Automatic Cars : ट्रैफिक में होती है गियर बदलने में परेशानी तो खरीदें ये गाड़ियां, शुरुआती कीमत 6 लाख से भी कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो