45.37 करोड़ रुपये में नीलाम हुई जेम्स बॉन्ड की ये पुरानी कार, किसी मिलिट्री वाहन जैसे फीचर्स से है लैस

  • Aston Martin DB5 भारी भरकम कीमत में हुई नीलाम
  • जेम्स बॉन्ड से है इस कार का ख़ास कनेक्शन
  • मशीनगन से लैस है ये कार

By: Vineet Singh

Published: 18 Aug 2019, 12:18 PM IST

नई दिल्ली: जेम्स बॉन्ड ( James Bond ) की फिल्मों को दुनियाभर में पसंद किया जाता रहा है यहां तक कि इस फिल्म में दिखाई जाने वाली कारों को भी खूब पसंद किया जाता है। इन्हीं में से एक कार है Aston Martin DB5 जिसे हाल ही में नीलाम किया जा गया है और नीलामी में इस कार की बोली सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आपको बता दें कि इस कार को 6,385,000 डॉलर यानी करीब 45.37 करोड़ रुपये रुपये में नीलाम किया गया है। इससे पहले भी बॉन्ड सीरीज में दिखाई जा चुकी कारों को नीलम किया गया है लेकिन Aston Martin DB5 अब तक की सबसे ज्यादा महंगी बिकने वाली बॉन्ड कार बन चुकी है।

इन तरीकों से बाइक का माइलेज हो जाएगा दोगुना, पैसों की भी होगी बचत

आपको बता दें कि 1965 मॉडल की इस ऐस्टन मार्टिन डीबी5 को ' James Bond Car ' के नाम से भी जाना जाता है। यह कार जेम्स बॉन्ड 007 की तीन DB5 में से एक है। इस कार को फिल्म गोल्डफिंगर के साथ थंडरबॉल के प्रमोशन में भी देखा जा चुका है।

फिल्म में दिखाए गए सभी फीचर हैं मौजूद

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिल्म में इस कार के अंदर जो भी फीचर दिखाए गए थे वो सभी इस कार के अंदर असलियत में दिए गए हैं। दरअसल डीबी5 को खास तौर से इयॉन प्रॉडक्शन के लिए तैयार किया गया था। इस कार में सभी 13 ऑरिजिनल स्पेशल इफेक्ट मॉडिफिकेशन्स को रीस्टोर किया गया है जिनमें मशीन गन, बुलेटप्रूफ शील्ड, ट्रैकिंग डिवाइस, रिवॉल्विंग नंबर प्लेट, रिमूवेबल रुफ पैनल, ऑइल स्लिक और नेल स्प्रेयर और स्मोक सक्रीन भी दिया गया है। ये सभी फीचर्स इस कार को अन्य महंगी कारों से यूनीक बनाते हैं और यही वजह है कि इस कार की बोली इतनी ऊंची लगाईं गई।

अब नहीं खरीद पाएंगें Maruti Ertiga डीजल, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

आमतौर पर किसी महंगी कार की नीलामी में काफी समय लगता है लेकिन आपको ये बात हैरान कर सकती है कि इस कार को महज 4 मिनट 30 सेकंड में ही नीलाम कर दिया गया जो कि किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है। ये कार जिस व्यक्ति ने खरीदी है वो जेम्स बॉन्ड का बड़ा फैन है और यही वजह है कि उन्होंने बिना देर किए हुए मिनटों में इस कार को खरीद लिया।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned