scriptKia KY Carens: इस तारीख को आ रही है नई 7-सीटर MPV, टीज़र मेंं दिखी कार की पहली झलक | Kia KY Carens MPV Car to be presented on December 16, 2021 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Kia KY Carens: इस तारीख को आ रही है नई 7-सीटर MPV, टीज़र मेंं दिखी कार की पहली झलक

किआ की नई कार Kia KY Carens की लॉन्चिंग की पिछले कुछ समय से चर्चा है। हाल ही में कंपनी ने यह जानकारी दी है कि इस 7-सीटर MPV कार को इसी महीने पेश किया जाएगा।

नई दिल्लीDec 01, 2021 / 01:21 pm

Tanay Mishra

kia_ky_carens.png

Kia KY Carens

नई दिल्ली। कुछ समय पहले ही किआ (Kia) की जल्द ही लॉन्च होने वाली 7 सीटर MPV कार Kia KY Carens के इंटीरियर की तस्वीर लीक हो गई थी। अब हाल ही में कंपनी ने यह जानकारी दी है कि Kia KY Carens को 16 दिसंबर को यानि की इसी महीने पेश किया जाएगा। एक टीज़र के ज़रिए इसकी झलक भी पेश की गई।
Carens की वापसी

किआ के लिए कैरेंस (Carens) नाम नया नहीं है, क्योंकि लंबे समय से कंपनी किआ कैरेंस के मॉडल की विदेश में बिक्री कर रही है। हालांकि भारत के लिए और साथ ही दूसरे देशों के लिए भी इस बिल्कुल-नए मॉडल के साथ कैरेंस नाम की वापसी होगी।
भारत में होगा निर्माण

Kia KY Carens का निर्माण भारत में किया जाएगा। इसके बाद इस कार को अन्य देशों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा।

कब हो सकती है लॉन्च?

लॉन्चिंग की बात की जाए तो Kia KY Carens अगले साल यानि की 2022 के फरवरी या मार्च के आसपास लॉन्च हो सकती है।
kia_ky_carens_interior.png
आकर्षक इंटीरियर और बेहतरीन फीचर्स

Kia KY Carens में यूनिक डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा, जिसकी साइज़ बड़ी और फ्रंट विंडशील्ड की ओर होगी। फुल टच स्क्रीन सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह से डिजिटल है और इसकी आउटलाइन अलग है। कंपनी की तरफ से इस कार में ऑडियो कंट्रोल, वॉयस कमांड, मल्टीफंक्शन बटन, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और किआ के यूवीओ कनेक्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही वायरलैस चार्जिंग, एसी कंट्रोल सिस्टम, मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 7 सीट कॉन्फिगरेशन, वन टच टम्बल डाउन, एसी वेंट्स, कप होल्डर, तीनों सीटिंग लाइन्स के लिए सॉफ्ट-टच इनपुट जैसे बेहतरीन फीचर्स इस कार में मिलेंगे।
इंजन और गियरबॉक्स

Kia KY Carens में 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के ऑप्शंस उपलब्ध होंगे। रिपोर्ट के अनुसार इस कार में Seltos की ही तरह 113.43bhp पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही Seltos की ही तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की भी संभावना है।

Home / Automobile / Kia KY Carens: इस तारीख को आ रही है नई 7-सीटर MPV, टीज़र मेंं दिखी कार की पहली झलक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो