scriptअपने ग्लोबल डेब्यू के 38 दिन बाद ही भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी उरूस एसयूवी, जानें खास फीचर | Lamborghini Urus SUV to india launch within 38 days of Global debut | Patrika News
कार

अपने ग्लोबल डेब्यू के 38 दिन बाद ही भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी उरूस एसयूवी, जानें खास फीचर

Lamborghini Urus फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है।

Dec 06, 2017 / 03:42 pm

कमल राजपूत

Lamborghini Urus SUV
इटैलियन कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी ने हाल ही में अपनी दमदार नई एसयूवी उरुस से पर्दा उठाया है। बता दे यह लैंबॉर्गिनी की हाई परफॉर्मेंस SUV है और कंपनी के कार लाइनअप की दूसरी SUV है। बता दें कंपनी इस एसयूवी पर पिछले काफी समय से काम रही थी। इस कार को 5 सीटर बनाया गया है।
बता दें लैंबॉर्गिनी उरुस फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है। यह प्लैटफॉर्म बेंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में भी इस्तेमाल हुआ है। इस कार को खरीदना हर किसी बस की बात नहीं होगी। ऐसा माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी की इस 5-सीटर एसयूवी का पहला लॉट कई बाज़ारों में लॉन्च से पहले ही बेच दिया जाएगा। इन बाज़ारों में भारत भी शामिल है। लैंबॉर्गिनी के सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने भारत में इस कार के पहले लॉट के ग्राहकों को पहले ही तैयार कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार भारत में लैंबॉर्गिनी की ये पॉवरफुल एसयूवी 11 जनवरी 2018 को मुंबई में लॉन्च हो जाएगी। ऐसा मौका कम देखने को मिलता है कि जब कोई कार अपने ग्लोबल डेब्यू के 38 दिन के भीतर ही भारत में लॉन्च होने जा रही है। कार लॉन्च से पहले ही कंपनी उरुस की बुकिंग शुरू कर देगी और यह कार शोरूम्स में उपलब्ध भी होगी जिससे ग्राहकों को इसकी टेस्ट ड्राइव दी जा सके।
कार के इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनीने लैंबॉर्गिनी उरुस कार में 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास का पहला टर्बो इंजन है। इस इंजन के साथ यह कार 641 bhp पावर के साथ 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगी। रफ्तार के मामले में इसका कोई सानी नहीं है। यह परफॉर्मेंस SUV सिर्फ और सिर्फ 3.6 सेकंड में की 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज़ 12.8 सेकंड का समय लगता है कार की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है।

Home / Automobile / Car / अपने ग्लोबल डेब्यू के 38 दिन बाद ही भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी उरूस एसयूवी, जानें खास फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो