scriptइस शानदार फीचर के साथ लॉन्च होगी Mahindra Marazzo, जानकर हैरान हो जाएंगे आप | mahindra marazzo will be launched with this amazing feature | Patrika News
कार

इस शानदार फीचर के साथ लॉन्च होगी Mahindra Marazzo, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

लोगों की शिकायत रहती है कि कार के पिछले हिस्से में बैठे लोगों को उतनी कूलिंग नहीं मिलती है या फिर कार के भीतर का तापमान देरी से ठंडा

Sep 24, 2018 / 01:32 pm

Pragati Bajpai

mahindra marazzo

इस शानदार फीचर के साथ लॉन्च होगी Mahindra Marazzo, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्ली: mahindra marazzo एमपीवी लॉन्चिंग के समय से ही सुर्खियों में है।सिंतबर के Marazzo की लॉन्चिंग के समय महिंद्रा ने कहा था कि BS-VI मानदंड लागू होने के बाद मजारो का पेट्रोल वेरियंट लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा था कि महिंद्रा मराजो का पेट्रोल वेरियंट ऑटोमैटिक (एएमटी) गियरबॉक्स के साथ आएगा।

अब सामने आई एक नई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि इस mpv कार के पेट्रोल वेरिएंट में 6 स्पीड एएमटी गियर बॉक्स दिया जाएगा। आपको बता दें कि इसके लिए कंपनी ने Magnetti Marelli के साथ मिलकर काम करना स्टार्ट कर दिया है। हालांकि अभी यह क्लियर नहीं है कि ये गियरबॉक्स किन-किन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

खस्ताहाल है पाकिस्तान की हालात, नीलाम करनी पड़ रही है प्रधानमंत्री की कारें

बता दें कि फिलहाल महिंद्रा मराजो कार 1.5 लीटर चार सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आती है। इसका इंजन 120 bhp की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअलन गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी ने महिंद्रा मराजो को M2, M4, M6 और M8 नाम से चार वेरियंट में लॉन्च किया है।

marazzo
मराजो महिंद्रा मॉडल्स में सबसे बड़ी फुटप्रिंट के साथ आने वाली कार बन चुकी है। शार्क से प्रेरित इस कार में सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट और आईसोफिक्स चाइल्ड सीट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
सबसे शानदार है कूलिंग-

इन सबसे ज्यादा जो फीचर सबसे ज्यादा लोगों के बीच में आकर्षण का केंद्र है वो इसका सराउंड कूल टेक्नोलॉजी ।इस तकनीकी का प्रयोग भारतीय आॅटोमोबाइल इंडस्ट्री में पहली बार किया जा रहा है। इआम तौर पर देखा जाता है कि एमपीवी वाहनों में कूलिंग को लेकर लोग ज्यादातर परेशान रहते हैं। लोगों की शिकायत रहती है कि कार के पिछले हिस्से में बैठे लोगों को उतनी कूलिंग नहीं मिलती है या फिर कार के भीतर का तापमान देरी से ठंडा होता है लेकिन महिंद्रा माराजो के साथ ऐसा नहीं है। मराजो के भीतर छत पर एसी वेंट को शमिल किया गया है जो कि दूसरी और तीसरी लाइन में बैठे लोगों को भी काफी कूलिंग देता है। इसके अलावा क्लाइमेट कंट्रोल तकनीकी की मदद से इसका एसी अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर कूलिंग प्रदान करता है।

Home / Automobile / Car / इस शानदार फीचर के साथ लॉन्च होगी Mahindra Marazzo, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो