scriptMahindra Scorpio-N जैसा ही होगा लुक लेकिन सस्ती होगी नई स्कॉर्पियो क्लॉसिक, दो वेरिएंट्स में होगी लॉन्च | Mahindra Scorpio Classic To Be launch in Two Variants Price Features | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahindra Scorpio-N जैसा ही होगा लुक लेकिन सस्ती होगी नई स्कॉर्पियो क्लॉसिक, दो वेरिएंट्स में होगी लॉन्च

Mahindra Scorpio Classic में कंपनी न केवल बैजिंग में बदलाव करेगी, बल्कि इसका फ्रंट लुक भी काफी हद तक हाल ही में लॉन्च हुई नई Scorpio-N जैसा होगा। इस एसयूवी को कंपनी जल्द ही बाजार में लॉन्च करेगी।

नई दिल्लीJun 29, 2022 / 09:03 pm

Ashwin Tiwary

mahindra_scorpio_classic-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Mahindra Scorpio Classic

Mahindra ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी नई Scorpio-N को लॉन्च किया है, इस एसयूवी की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इस नए एसयूवी के लॉन्च के साथ ही कंपनी अपने मौजूदा स्कॉर्पियो की भी बिक्री करेगी, लेकिन इसे अब Scorpio Classic नाम दिया गया है। कंपनी मौजूदा मॉडल को अपडेट कर इसे बाजार में उतारेगी, ख़बर है कि नई स्कॉर्पियो क्लॉसिक में एडवांस फीचर्स को शामिल किया जाएगा और ये नई स्कॉर्पियो-एन के मुकाबले कीमत में सस्ती भी होगी। इस एसयूवी को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें एक बेस मॉडल और दूसरा टॉप मॉडल होंगे जिसमें आपको तकरीबन सभी फीचर्स मिलेंगे।

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लॉसिक का एंट्री-लेवल S वेरिएंट होगा, जिसे पहले स्कॉर्पियो S3 के नाम से जाना जाता था वहीं दूसरा टॉप-स्पेक एस11 ट्रिम में पेश किया जाएगा जो कि पूरी तरह से फीचर लोडेड मॉडल होगा। हालांकि लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।


कंपनी इसे 7 और 9 दोनों सीटिंग ले-आउट के साथ पेश करेगी। इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 140hp की पावर जेनरेटर करता है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है और इसमें फोर व्हील ड्राइव या ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलेगा। ये एसयूव केवल डीजल इंजन में ही उपलब्ध होगी, जबकि नई स्कॉर्पियो-एन को कंपनी ने पेट्रोल इंजन के साथ भी बाजार में उतारा है।

mahindra_scorpio-amp.jpg


Scorpio Classic में कंपनी केवल बैजिंग अपडेट नहीं देगी बल्कि इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे, जो कि इस एसयूवी को मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाते हैं। मडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसका फ्रंट बंपर, ग्रिल और सामने देखने में ये काफी हद तक स्कॉर्पियो-एन जैसी ही होगी। इसके अलावा इसमें नया लोगो (Logo) भी इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे पहली बार एक्सयूवी 700 में देखने को मिला था।

Home / Automobile / Mahindra Scorpio-N जैसा ही होगा लुक लेकिन सस्ती होगी नई स्कॉर्पियो क्लॉसिक, दो वेरिएंट्स में होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो