scriptMahindra Scorpio-N : लुक्स में रफ एंड टफ और कैबिन से प्रीमियम, लॉन्च से पहले कंपनी ने दिखाया इंटीरियर, जानिए इससे जुड़ी तीन खास बात | Mahindra Scorpio-N Interior out Know Top 3 things about the new Teaser | Patrika News
कार

Mahindra Scorpio-N : लुक्स में रफ एंड टफ और कैबिन से प्रीमियम, लॉन्च से पहले कंपनी ने दिखाया इंटीरियर, जानिए इससे जुड़ी तीन खास बात

इंटीरियर के साथ-साथ Mahindra Scorpio-N का एक्सटीरियर भी बिल्कुल नया है लेकिन यह मौजूदा स्कॉर्पियो से कुछ स्टाइल बिट्स को साझा जरूर करता है।

Jun 14, 2022 / 11:30 pm

Bhavana Chaudhary

mahindra_scorpio-n-amp.jpg

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N Top 3 Things : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा 27 जून को स्कॉर्पियो के नए मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, जिसे Scorpio-N के नाम से लॉन्च किया जाएगा। नए मॉडल की लॉन्च के साथ मौजूदा स्कॉर्पियो का नाम बदलकर स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) कर दिया जाएगा। कुछ समय पहले कंपनी ने इसके डिजाइन पर से पर्दा उठाया था, जिसके बाद अब इंटीरियर का खुलासा किया गया है। अपने इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं, से जुड़ी तीन खास बातें।

 

 

 



1. महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटों के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि सामने आए टीजर में बेंच सीटों की एक झलक भी मिलती है, जिसे कुछ वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इंटीरियर को टैन ब्राउन और ब्लैक थीम में फिनिश किया गया है जो केबिन को बहुत ही प्रीमियम लुक देता है। स्कोर्पियो के नए मॉडल का स्टीयरिंग व्हील XUV700 से लिया गया है, और यह एक मल्टी-फंक्शन यूनिट है। स्टीयरिंग व्हील पर महिंद्रा का नया ट्विन्स-पीक लोगो भी है, और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर XUV700 के MX वेरिएंट के समान दिखाई दे रहा है।

 

 

mahindra_scorpio-n_seats-amp.jpg

 

2. इसके साथ ही कैबिन में वर्टिकल एसी वेंट हैं, टीजर में डैशबोर्ड के लिए सॉफ्ट-टच मटीरियल, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सोनी द्वारा एक साउंड और इलेक्ट्रिक सनरूफ देखी जा सकती है। इस एसयूवी में मिलने वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto, Apple CarPlay को सपोर्ट करेगा। ध्यान दें, ये सिस्टम AdrenoX पर चलता है, जो XUV700 पर भी मिलता है। वहीं यात्रियों के लिए अंदर जाने के लिए ए-पिलर्स पर ग्रैब हैंडल हैं, और इलाके के मोड को बदलने के लिए एक रोटरी डायल है। जिसमें four-wheel के लिए एक बटन देखा जा सकते हैं।

 



3. इंटीरियर के साथ-साथ कार का एक्सटीरियर भी बिल्कुल नया है, लेकिन यह मौजूदा स्कॉर्पियो से कुछ स्टाइल बिट्स को साझा जरूर करता है। बतौर इंजन इस कार को 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। वहीं दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, अभी तक हम दोनों इंजनों के पावर और टॉर्क आउटपुट के बारे में अधिक जानकारी नहीं है।

Home / Automobile / Car / Mahindra Scorpio-N : लुक्स में रफ एंड टफ और कैबिन से प्रीमियम, लॉन्च से पहले कंपनी ने दिखाया इंटीरियर, जानिए इससे जुड़ी तीन खास बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो