scriptMahindra Scorpio-N भारत में हुई लॉन्च, एडवांस्ड फीचर्स से लेकर डिजाइन ने दिखाया दम | Mahindra Scorpio N launched price features engine details | Patrika News
कार

Mahindra Scorpio-N भारत में हुई लॉन्च, एडवांस्ड फीचर्स से लेकर डिजाइन ने दिखाया दम

नई महिंद्रा Scorpio-N भारत में लॉन्च हो गई है इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये शुरू होकर 19.49 लाख रुपए तक जाती है।

Jun 28, 2022 / 12:02 pm

Bani Kalra

mahindra_scorpio_n.jpg

Mahindra Scorpio-N

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई Scorpio-N को आज भारत में लॉन्च कर ही दिया, लगातार इस SUV की डिटेल्स सामने आ रही थी। Scorpio-N की बुकिंग 30 जुलाई से शुरू होगी, लेकिन इसकी डिलीवरी इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान शुरू होगी। नया मॉडल पेट्रोल और डिजाइन इंजन में आया है और इसमें इस बार कई शानदार फीचर्स को जगह मिली है। सेफ्टी फीचर्स की भी इसमें कोई कमी नहीं है। स्कॉर्पियो-एन की कीमत 11.99 लाख रुपये शुरू होकर 19.49 लाख रुपए तक जाती है। आइये विस्तार से जानते हैं नई स्कॉर्पियो-एन के सभी वेरिनेट की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में।

Mahindra Scorpio N के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की कीमतें

Petrol MT (एक्स-शो रूम कीमतें)

Scorpio-N Z2 ₹ 11.99 L

Scorpio-N Z4 ₹ 13.49 L

Scorpio-N Z8 ₹ 16.99 L

Scorpio-N Z8L ₹18.99 L

Diesel MT (एक्स-शो रूम कीमतें)

Scorpio-N Z2 ₹ 12.49 L

Scorpio-N Z4 ₹ 13.99 L

Scorpio-N Z6 ₹ 14.99 L

Scorpio-NZ8 ₹ 17.49 L

Scorpio-N Z8L ₹ 19.49 L

mahindra_scorpio_n_cabin.jpg

इंजन और वेरिएंट

इंजन की बात करें Scorpio N में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं, इसमें 2.2-लीटर का डीजल इंजन है जोकि 175PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क देता है जबकि इसका 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देता है 200 PS की पावरऔर 380 Nm का टॉर्क। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। इतना ही नहीं इसमें 4WD (4X4) का भी ऑप्शन मिलता है। नई स्कॉर्पियो एन को 5 ट्रिम्स – Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में पेश किया गया है। एसयूवी को फ्रेम प्लेटफॉर्म पर थर्ड-जेन बॉडी पर बनाया गया है, जो इसे ऑफ-रोडिंग क्षमता के साथ-साथ स्थिरता प्रदान करता है।

फीचर्स की है लम्बी लिस्ट

नई स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) में फ़ीस बार फीचर्स की कोई कमी नहीं है। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग (केवल पेट्रोल) मिल जाता है, रियर AC वेंट आपको यहां मिलता है, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एलईडी टेललैंप्स और वाट्स लिंकेज, सिग्नेचर डुअल बैरल हेडलैंप और पेंटा लिंक सस्पेंशन जैसे खास फीचर्स इसमें मिल रहे हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में हिल होल्ड कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल फीचर्स दिए हैं जोकि बेहतर काम आने वाले हैं जब आप इसे पहाड़ियों में चलाएंगे।

Home / Automobile / Car / Mahindra Scorpio-N भारत में हुई लॉन्च, एडवांस्ड फीचर्स से लेकर डिजाइन ने दिखाया दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो