scriptदेश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कार, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज | Maruti Alto Next Gen to Tata Altroz EV upcoming 4 hatchback cars | Patrika News
कार

देश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कार, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

Upcoming Hatchback Cars In India: मारुति सुज़ुकी से लेकर टाटा तक सभी बड़ी कंपनियां नई हैचबैक गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार हैं।

Nov 24, 2021 / 02:47 pm

Tanay Mishra

2022-maruti-baleno.jpg

4 Upcoming Hatchback Cars In India

नई दिल्ली। अगला साल यानि की 2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए एक बड़ा साल होने वाला है। देश-विदेश की कई बड़ी कार निर्माता कंपनिया अगले साल नई और पावरफुल हैचबैक कार की लॉन्चिंग के साथ भारतीय मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार हैं।
आइए एक नज़र डालते है 4 ऐसी हैचबैक गाड़ियों पर जिन्हें कार कंपनियां 2022 में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली हैं।
1. Maruti Suzuki Alto (New-gen)

new-gen_alto.jpg
मारुति सुज़ुकी ऑल्टो का 2022 न्यू जनरेशन एडिशन एक नए और अपडेटेड डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। हाल ही में इसकी भारत में टैस्टिंग भी शुरू हो चुकी है, जिसके दौरान इसे सड़क पर देखा गया है। मारुति सुजुकी की तरफ से इस नई हैचबैक में पुरानी ऑल्टो के मुकाबले नए और अपडेटेड डिज़ाइन के एक्सटीरियर के साथ नए फीचर्स से लैस इंटीरियर भी देखने को मिलेगा। साथ ही इसके 1 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।
अनुमानित लॉन्चिंग: मिड 2022 तक।
अनुमानित कीमत: 3.5 लाख रुपये।

2. Maruti Suzuki Baleno Facelift

maruti-baleno-facelift.jpg
मारुति सुज़ुकी बलेनो फेसलिफ्ट को कंपनी नए डिज़ाइन के साथ पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में इसकी भारत में टैस्टिंग के दौरान इसे सड़क पर देखा गया है। मारुति सुजुकी की तरफ से इस नई हैचबैक में शार्प हेडलाइट्स और हेडलैम्प्स, नई फ्रंट ग्रिल और नई डिज़ाइन का बम्पर देखने को मिलेगा। साथ ही इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।
अनुमानित लॉन्चिंग: 2022 के शुरू में।
अनुमानित कीमत: 6.2-9.5 लाख रुपये।

यह भी पढ़े – डीज़ल इंजन के साथ के आ रही है Tata की सबसे सस्ती एसयूवी Punch, मिलेगा शानदार माइलेज

3. Citroen C3
citroen_c3.png
सिट्रॉन C3 की डिज़ाइन काफी हद तक C5 एयरक्रॉस जैसी है। इस हैचबैक को इसी साल सितम्बर में पेश किया गया था। फंकी और स्पोर्टी लुक के साथ इस कार में ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, फॉक्स बैश प्लेट्स और फॉक्स रूफ रेल्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शंस मिलेंगे।
अनुमानित लॉन्चिंग: 2022 के पहले हाफ में।
अनुमानित कीमत: 5.5 लाख रुपये।

4. Tata Altroz EV

tata_altroz_ev.png
टाटा की अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक कार की पहली झलक भारत में 2020 के ऑटो एक्सपो के दौरान पेश की गई थी। इस हैचबैक कार में इंटीरियर और एक्सटीरियर को नीले रंग से हाईलाइट किया गया है। हालांकि इस कार की बैट्री के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है, पर इसकी ड्राइविंग रेंज 500 किलोमीटर तक हो सकती है।
अनुमानित लॉन्चिंग: 2022 के शुरू में।
अनुमानित कीमत: 14 लाख रुपये।

यह भी पढ़े – लॉन्च से पहले लीक हुआ Kia की 7 सीटर कार का इंटीरियर, तस्वीर में देखें इस MPV में क्या है खास

Home / Automobile / Car / देश में धूम मचाने आ रही हैं ये 4 हैचबैक कार, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो