scriptमारूति के इस सस्ते फीचर की मदद से आसानी से मिल जाएगी लाखों की चोरी हुई कार, होंगे और भी कई फायदे | Maruti launched 'Maruti Connect', will help in emergency situation | Patrika News
कार

मारूति के इस सस्ते फीचर की मदद से आसानी से मिल जाएगी लाखों की चोरी हुई कार, होंगे और भी कई फायदे

कई बार हम ऐसी जगह फंस जाते हैं जहां मकैनिक ढूंढ़े नहीं मिलता या कार चोरी हो जाए तो पता करना बेहद मुश्किल होता है लेकिन अब नहीं

Jul 25, 2018 / 03:52 pm

Pragati Bajpai

suzuki connect

मारूति के इस सस्ते फीचर की मदद से आसानी से मिल जाएगी लाखों की चोरी हुई कार, होंगे और भी कई फायदे

नई दिल्ली: देश की मशहूर कार कंपनी मारुति सुजुकी ने एक नई शुरूआत की है।दरअसल कंपनी ने टेलि‍मैटि‍क कंट्रोल यूनि‍ट (TCU) Suzuki Connect के साथ कनेक्‍टेड कार सेगमेंट में एंट्री की है।

Suzuki Connect एक एडवांस इंटीग्रेटेड सेफ्टी और कनेक्‍टेड कार सॉल्‍यूशन है जो व्‍हीकल ट्रैकिंग, इमर्जेंसी अर्ल्‍ट, जैसे कई बेनेफि‍ट्स का ऑफर देता है। नई टेक्‍नोलॉजी को मारुति‍ और सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन दोनों मि‍लकर खासतौर से भारतीय बाजार के लि‍ए डेवलप कि‍या है।
महंगी बाइक्स की छुट्टी करेगी हीरो की ये सस्ती नई बाइक, फेस्टिव सीजन में होंगी लॉन्च

ये सर्विस कंपनी के प्रीमि‍यम डीलरशि‍प नेक्‍सा शोरूम पर मिलेगी और इसके लिए कस्टमर्स को 9,999 रुपए खर्च करने होंगे।
मिलेंगे ये फायदे :

व्हीकल ट्रेनिंग- इससे व्‍हीकल की रियल टाइम ट्रैकिंग के साथ-साथ लाइव लोकेशन शेयरिंग, टो अवे अलर्ट और पार्किंग का नेवि‍गेशन संभव है।

इमरजेंसी अलर्ट- सुजुकी कनेक्ट, एयरबैग नि‍कलने और इमर्जेंसी हालात में यूजर की फैमि‍ली, दोस्‍तों को ऑटोमैटि‍क अलर्ट भेजने का काम करेगा। इसके अलावा ये के साथ-साथ GPS को-ऑरि‍डेनेट और व्‍हीकल डीटेल्‍स की जानकारी देता है।
खतरे को भांपकर देगा असिस्टेंस- कार में किसी तरह की गड़बड़ी होने पर मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या का कस्‍टमर केयर कस्‍टमर से डायरेक्ट कॉन्‍टेक्‍ट करेगा और व्‍हीकल को जरूरी असि‍स्‍टेंस उपलब्‍ध कराएगा।

करेगा ड्राइवर का बिहेवियर एनालिसिस-
ड्राइवर की कैपासिटी और एफिसिएंसी बढ़ाने के लिए इकोनमी, कम्फर्ट और सेफ्टी के हिसाब से राइड और ट्रिप की जानकारी भी देगा।

इन कारों में मिलेगी ये फैसिलिटी-

मारुति की शि‍आज, बलेनो, एस-क्रॉस और इग्‍नि‍स में ये फीचर लगाए जा सकते हैं। इस सि‍स्‍टम को मौजूदा नेक्‍सा कारों में भी रेट्रो फि‍ट कि‍या जा सकता है।
आपको बता दें कि कंपनी को उम्मीद है कि 2020 तक टोटल भारतीय कारों की 2.6 फीसदी कारें इससे कनेक्ट हो जाएंगी। आपको मालूम हो कि भारत में भले ही ये नई शुरूआत हो लेकिन ग्लोबली अब तक 18 कारें टेक्नीकली कनेक्ट हो चुकी हैं।

Home / Automobile / Car / मारूति के इस सस्ते फीचर की मदद से आसानी से मिल जाएगी लाखों की चोरी हुई कार, होंगे और भी कई फायदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो