scriptMaruti की इस सस्ती कार को मिली 1825 प्रतिशत की ग्रोथ, 35km से ज्यादा की देती है माइलेज | Maruti Suzuki Celerio sales growth 1825 percentage in April 2022 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti की इस सस्ती कार को मिली 1825 प्रतिशत की ग्रोथ, 35km से ज्यादा की देती है माइलेज

कुछ समय पहले मारुति सुजुकी ने नई सलेरियो की भारत में लॉन्च किया था जोकि माइलेज के लिहाज से सबसे आगे है। नया मॉडल पुराने मॉडल से कहीं ज्यादा बेहतर और किफायती भी है।

नई दिल्लीMay 16, 2022 / 02:00 pm

Bani Kalra

celerio_sales.jpg

 

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी का दबदबा अभी भी कायम है। 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में सबसे ज्यादा मारुति की ही कारें रहती हैं। कुछ समय पहले मारुति सुजुकी ने नई सलेरियो की भारत में लॉन्च किया था जोकि माइलेज के लिहाज से सबसे आगे है। नया मॉडल पुराने मॉडल से कहीं ज्यादा बेहतर और किफायती भी है। इतना ही नहीं बिक्री के मामले में भी इस कार ने काफी अच्छे नंबर्स हासिल किये हैं। आइये जानते हैं नई सलेरियो की कीमत, बिक्री के आंकडें और फीचर्स के बारे में…

 

Celerio को मिली 1825 % की ग्रोथ

अप्रैल महीने में मारुति सुजुकी ने सलेरियो (Celerio) की कुल 7066 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि बीते साल (2021) अप्रैल अहिने में कंपनी इस कार की सिर्फ 367 यूनिट्स ही बेच पाई। इस लिहाज से बीते महीने कंपनी को इस कार सेल में 1825 % की ग्रोथ मिली जोकि अब तक सबसे ज्यादा भी है। मारुति सुजुकी ने सलेरियो को एक दम नए अवतार में उतारा है, यह कार पेट्रोल और CNG में उपलब्ध है और दोनों ही रूप में यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार भी बन चुकी है। इस कार के इस्तेमाल से महीने का फ्यूल का बिल काफी कम आता है और साथ ही इस कार का रखरखाव भी कम ही आता है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर इंजन के तक के बारे में।

 

 

बेहद किफायती है Maruti Celerio

Celerio की बिल्ड क्वालिटी पहले से ज्यादा सुरक्षित है। सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए हैं । इस कार में Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं। इस कार में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में है। यह कार HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। पेट्रोल मोड पर यह कार 26kmpl की माइलेज देती है जबकि CNG पर यह कार 35km से ज्यादा चलती है।

Home / Automobile / Maruti की इस सस्ती कार को मिली 1825 प्रतिशत की ग्रोथ, 35km से ज्यादा की देती है माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो