scriptMaruti Suzuki is working on a new compact SUV | Maruti Suzuki ला रही है नई कॉम्पैक्ट SUV, पावर और परफॉर्मेन्स में होगी Brezza से बेहतर | Patrika News

Maruti Suzuki ला रही है नई कॉम्पैक्ट SUV, पावर और परफॉर्मेन्स में होगी Brezza से बेहतर

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। कंपनी के यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पावर और परफॉर्मेन्स में विटारा ब्रेज़ा से भी बेहतर होगी।

नई दिल्ली

Published: December 04, 2021 04:25:48 pm

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) अपने लाइनअप में एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को शामिल करना चाहती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के कंपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम भी शुरू कर चुकी है। इस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की नई कार एक प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और पावर और परफॉर्मेन्स के मामले में विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) से भी बेहतर होगी। कंपनी की तरफ से अब तक इस एसयूवी का कोई नाम नहीं तय किया गया है, पर रिपोर्ट के अनुसार इसे एक कोडनेम दिया जा चुका है। यह कोडनेम YTB रखा गया है।
new_maruti_suzuki_compact_suv.png
Maruti Suzuki's new compact SUV is in works
मार्केट में कब दस्तक देगी यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी?

कंपनी की तरफ से अब तक इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च की कोई टाइमलाइन नहीं तय की गई है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार इसे 2023 के शुरुआती हाफ में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग के बाद मारुति सुज़ुकी की यह नई कार कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दूसरी कंपनियों के टॉप मॉडल्स को कड़ी टक्कर देगी।
new-maruti-suzuki-compact-suv.pngडिज़ाइन और फीचर्स

मारुति सुज़ुकी की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल कंपनी की हाल में लॉन्च हुई सभी नई गाड़ियों में किया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 2020 ऑटो एक्सपो में पेश की गई Futuro-e पर आधारित हो सकती है। साथ ही यह कंपनी की अब तक की सबसे ज़्यादा स्पोर्टी डिज़ाइन वाली एसयूवी-कूप हो सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी की सभी नई गाड़ियों में दिए जा रहे बेहतरीन फीचर्स के साथ कुछ नए और एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।
इंजन

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। यह इंजन कंपनी की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भी बेहतर टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.