scriptMaruti की इस कार ने जीता सबका दिल, फरवरी के महीनें में ग्राहकों ने जमकर खरीदा, जान लें कारण | Maruti Swift Top Selling Car of Feb Know the reason to Buy this Car | Patrika News
कार

Maruti की इस कार ने जीता सबका दिल, फरवरी के महीनें में ग्राहकों ने जमकर खरीदा, जान लें कारण

मारुति की इस बेस्ट सेलिंग कार की कीमत 5.9 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। इस कार को चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में सेल किया जाता है।

Mar 08, 2022 / 10:28 pm

Bhavana Chaudhary

maruti_swift-amp.jpg

Maruti’s Best Selling car

Top Selling Maruti Car: भारत में बीते महीनें खरीदारों ने मारुति की कारों को जमकर खरीदा। इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण यह रहा कि टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में 4 गाड़ियां मारुति की भी शामिल थी। फरवरी 2022 में मारुति सुजुकी का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल स्विफ्ट कॉम्पैक्ट हैचबैक था। जिसकी कुल 19,202 यूनिट की बिक्री दर्ज की गई।


वहीं कंपनी की वैगन आर 14,669 यूनिट की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रही। वहीं बलेनो फरवरी 2021 में 20,070 इकाइयों के मुकाबले 12,570 इकाइयों के साथ तीसरे स्थान पर रही, जिसमें 37.3 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की गई । अब ब्रिकी के यह आंकड़ें देख कर कहना मुश्किल नहीं है, कि मारुति कि ग्राहकों को मारुति की कारें ज्यादा पसंद हैं।


कीमत और इंजन पर क्या है अपडेट
मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.9 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। इस कार को चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में सेल किया जाता है। मारुति स्विफ्ट में 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) मिलता है, जो बेहतर माइलेज के लिए आइडल-स्टार्ट/स्टॉप टेकनोलॉजी के साथ आता है। इस इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी मिलता है।



ये भी पढ़ें : Tata लेकर आ रही है 4 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, कम कीमत में मिलेगी लंबी ड्राइविंग रेंज

 

क्यों है यह एक लोकप्रिय हैचबैक कार

वहीं माइलेज की बात करें तो 1.2-लीटर इंजन 23.20kmpl और 1.2-लीटर एएमटी- 23.76 किमी/लीटर का माइलेज देता है। मारुति का यह मॉडल लंबे समय से ग्राहकों का लोकप्रिय है, जिसे कंपनी लगातार मार्केट के हिसाब से अपडेट भी करती रही है। यापनी कहना गलत नहीं होगा कि मारुति स्विफ्ट ना सिर्फ अपने लुक्स से बल्कि पॉवर और माइलेज के चलते भी लोगों का विश्वास बनाए हुए है।

Home / Automobile / Car / Maruti की इस कार ने जीता सबका दिल, फरवरी के महीनें में ग्राहकों ने जमकर खरीदा, जान लें कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो